T-series ने कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर कई सोशल वीडियो ऐप को भेजे नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्लीः संगीत कंपनी टी-सीरीज ने बोलो इंड्या, मित्रों, एमएक्स प्लेयर के टकाटक, ट्रिलर और जोश समेत कई सोशल वीडियो ऐप को कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर नोटिस भेजे हैं। टी-सीरीज ने इन ऐप को अपनी सामग्री का इस्तेमाल उनके मंचों पर करने को लेकर चेतावनी भी दी है। 

टी-सीरीज ब्रांड नाम से परिचालन करने वाली कंपनी सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने इन ऐप को लगभग 3.5 करोड़ रुपए के नुकसान का भुगतान करने और अवैध रूप से अर्जित सभी राजस्व के खातों को प्रस्तुत करने को कहा है। कंपनी ने चीन के ऐप स्नैक वीडियो को भी नोटिस दिया है, जो भारत में चालू है और शॉर्ट-वीडियो ऐप रोपोसो के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। संपर्क करने पर टी-सीरीज द्वारा नियुक्त इरा लॉ फर्म ने इन प्लेटफार्मों को नोटिस जारी करने की पुष्टि की। 

इरा लॉ के पार्टनर गीतांजलि विश्वनाथन ने कहा कि नामित वीडियो ऐप को कानूनी नोटिस दिया गया है और रोपोसो के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। बोलो इंड्या ने कहा कि यह ऑडियो और वीडियो लाइब्रेरी को उपयोगकर्ताओं के लिए एक फीचर के रूप में पेश नहीं करता है। अत: संगीत के कॉपीराइट अधिकारों के उल्लंघन का कोई आधार नहीं है। ट्रिलर ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और अन्य कंपनियों ने इस संबंध में पूछे गए सवाल का अभी तक जवाब नहीं दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News