डि‍स्‍काऊंट और एक्‍सचेंज बोनस से Swift बनी No.1 सेलिंग कार

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2017 - 01:40 PM (IST)

नई दि‍ल्‍लीः मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या (एमएसआई) की हैचबैक कार स्‍वि‍फ्ट की सेल्स कुछ महीनों से निगेटि‍व जोन में चल रही थी लेकिन अप्रैल माह के दौरान नंबर वन सेलिंग कार बन गई।

कंपनी की तरफ से लगातार स्वि‍फ्ट पर डि‍स्‍काऊंट और एक्‍सचेंज बोनस जैसे ऑफर्स देने की वजह से इसे ग्रोथ मिली है। इसके पीछे यह वजह भी है कि‍ कंपनी अगले साल की शुरुआत में नेक्‍स्‍ट जेनरेशन स्‍वि‍फ्ट को भारत में लॉन्‍च करने की प्‍लानिंग में है। ऐसे में मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट की इन्‍वेंटरी को क्‍लीयर कि‍या जा रहा है ताकि‍ नई स्‍वि‍फ्ट के लि‍ए मार्कीट​ तैयार किया जा सके। 

नंबर वन बनी स्‍वि‍फ्ट   
सोसाइटी ऑफ इंडि‍यन ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर्स (सि‍याम) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबि‍क, अप्रैल 2017 में स्‍वि‍फ्ट सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली कार रही है। कंपनी ने इस माह के दौरान स्‍वि‍फ्ट की 23,802 यूनि‍ट्स बेची हैं। इसमें सालाना आधार पर 54 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है। वहीं, मार्च 2017 में कंपनी ने 15,513 यूनि‍ट्स रही थी।

डि‍स्‍काऊंट की वजह से मि‍ला बूस्‍ट 
नई दि‍ल्‍ली में मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के एक डीलर ने बताया कि‍ स्‍वि‍फ्ट के डीजल वेरि‍एंट्स पर 20 हजार रुपए तक डि‍स्‍काऊंट दि‍या जा रहा है। वहीं, बेस मॉडल Lxi वेरि‍एंट पर 18 हजार रुपए तक और Vxi एंड Zxi वेरि‍एंट्स पर 10 हजार रुपए तक का डि‍स्‍काऊंट दि‍या जा रहा है। इसके अलावा, 10 हजार से 15 हजार रुपए तक का एक्‍सचेंज बोनस भी मि‍ल रहा है। 

दूसरे नंबर पर आई ऑल्‍टो   
लंबे समय के बाद मारुति‍ सुजुकी की बेस्‍ट सेलिंग कार ऑल्‍टो अप्रैल में सेल्‍स के मामले में दूसरे पायदान पर रही। कंपनी ने अप्रैल में 22,549 ऑल्‍टो बेची हैं जोकि‍ अप्रैल 2016 के मुकाबले 32 फीसदी ज्‍यादा है।  

तीसरे और चौथे नंबर पर भी मारुति‍ की कारें 
टॉप 10 सेलिंग कारों की लि‍स्‍ट में तीसरे नंबर मारुति की प्रीमि‍यम हैचबैक कार बलेनो है। कंपनी ने अप्रैल माह के दौरान 17,530 बलेनो बेची हैं। इसकी सेल्‍स में 83 फीसदी की ग्रोथ आई है। इसके अलावा, चौथे नंबर पर मारुति‍ की वैगनआर है। कंपनी ने इसी माह के दौरान 16,348 वैगनआर बेची है, जि‍समें सालाना आधार पर 7 फीसदी की ग्रोथ आई है।     

डीजायर में 33 फीसदी की गि‍रावट 
मारुति‍ सुजुकी 16 मई को नई डीजायर 2017 को लांच करने जा रही है। ऐसे में इसके मौजूदा मॉडल की सेल्‍स में जोरदार गि‍रावट आई है। अप्रैल 2017 में कंपनी ने 8,797 डीजायर बेची हैं, इसमें सालाना आधार पर 33 फीसदी की गि‍रावट आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News