Snapdeal- Flipkart की डील से कर्मचारियों को होगा ये फायदा

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्ली: किसी कंपनी की बिक्री उसके कर्मचारियों को लिए फायदे का सौदा नहीं होती लेकिन स्नैपडील के मामले में ऐसा नहीं है। यदि स्नैपडील की उसकी बड़ी प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट के साथ बिक्री का सौदा पूरा हो जाता है तो वह अपने कर्मचारियों को 193 करोड़ रुपए की पेशकश करेगी। इस सौदा का अंजाम यह होगा कि कंपनी के संस्थापक खुद को मिलने वाली राशि में से आधी यानी तीन करोड़ डॉलर प्रस्तावित योजना के लिए देंगे, जिसके दायरे में स्नैपडील के सभी मौजूदा कर्मचारी आएंगे।  

पूर्व वरिष्ठ कार्यकारियों को भी मिलेगा लाभ
स्नैपडील के कर्मचारियों की संख्या 1,500 से 2,000 है। कंपनी के संस्थापकों ने बोर्ड से कहा है कि वे उनको मिलने वाले निपटान भुगतान का आधा यानी 192 करोड़ रुपए स्नैपडील की टीम को दें। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी तरीके से उनकी टीम अलग न पड़े। पिछले 12 माह के दौरान कंपनी छोडऩे वाले कुछ पूर्व वरिष्ठ कार्यकारियों को भी इस प्रक्रिया से लाभ मिलेगा।
 

फाउंडर्स को मि‍लेंगे 6 करोड़ डॉलर
अगर यह डील हो जाती है कि‍ स्‍नैपडील के फाउंडर्स को 6 करोड़ डॉलर मि‍लेंगे। इसी का आधा हि‍स्‍सा वह कर्मचारि‍यों को देना चाहते हैं। स्‍नैपडील में सबसे ज्‍यादा पैसा नि‍वेश करने वाले जापान के सॉफ्टबैंक ने इसे फ्लि‍पकार्ट को बेचने का प्रोसेस शुरू कि‍या है। बोर्ड के सदस्‍य इस पर राजी हो गए हैं, जि‍नमें कुनाल बहल और रोहि‍त बंसल भी शामि‍ल हैं। इसके अलावा शुरुआती इनवेस्‍टर्स कल्‍लारी और नेक्‍सस वेंचर पार्टनर्स भी इसके लि‍ए तैयार हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News