HDFC के ग्राहकों को झटका! देनी होगी ज्यादा EMI, कंपनी ने महंगा किया होम लोन

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2022 - 04:47 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) ने लोन पर अपनी ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। एचडीएफसी ने शनिवार को अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में इजाफा किया है। एचडीएफसी ने आरपीएलआर में 0.25 फीसदी का इजाफा गया है। नई दरें एक अगस्त से प्रभावी हो जाएंगी। आरपीएलआर वह दर है, जिस पर एचडीएफसी की होम लोन की दरें बेंचमार्क होती हैं। एचडीएफसी ने एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। ब्याज दरों में हुई इस बढ़ोतरी से एचडीएफसी से होम लोन लेने वालों पर बोझ पड़ेगा। लोगों की ईएमआई की रकम बढ़ जाएगी। 

एचडीएफसी ने कहा, "एचडीएफसी ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट बढ़ा दी है। यह वह दर है जिस पर एडजस्टेबल रेट होम लोन (ARHL) बेंचमार्क होती हैं। दर में 25 आधार अंक अर्थात 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। नई दरें 1 अगस्त, 2022 से प्रभावी हो जाएंगी।"

जानिए पहले कितना किया था इजाफा

इससे पहले 9 जून को देश की इस सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने RPLR में 50 बेसिस अंक की बढ़ोतरी की थी। उससे पहले 1 जून को दर में 0.5 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। 2 मई को दर में 5 आधार अंक और 9 मई को होम लोन की दरों में 0.30 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। एचडीएफसी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में हुई इस ताजा वृद्धि के के चलते उधारकर्ताओं के लिए होम लोन ईएमआई की रकम बढ़ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News