औंधे मुंह गिरा यह शेयर, निवेशकों को हुआ नुकसान, जानें क्यों आई भारी गिरावट

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 04:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) के शेयरों में सोमवार को 3% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। जिस कारण निवेशकों को भारी नुकसान हुआ। इस गिरावट के पीछे की वजह एक जांच को माना जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक को कीमत निर्धारण के मामले में ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से जांच का सामना करना पड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला?

ARAI ने ओला इलेक्ट्रिक की S1X 2kWh मॉडल की कीमतों में कटौती के संबंध में एजेंसी को जानकारी न देने पर चिंता जताई है। कंपनी द्वारा यह जानकारी न दिए जाने के कारण इस मॉडल की PM E-DRIVE योजना के तहत पात्रता पर सवाल उठे हैं, जिससे ईवी बाजार में ओला की स्थिति प्रभावित हो सकती है।

गुरुवार को ओला ने त्योहारी सीजन के मद्देनजर BOSS 72-hour Rush सेल की शुरुआत की थी, जिसमें S1X 2kWh मॉडल का स्कूटर 49,999 रुपए में उपलब्ध कराया गया था।

शेयर बाजार में ओला इलेक्ट्रिक की स्थिति

पिछले एक महीने के दौरान ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में 21.4% की गिरावट आई है। वहीं, दो हफ्तों से शेयर होल्ड करने वाले निवेशकों को 12% का नुकसान झेलना पड़ा है। सोमवार को बीएसई में कंपनी के शेयर 90 रुपए पर खुले और बाद में गिरकर 87.56 रुपए के स्तर पर बंद हुआ।

ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ अगस्त में आया था, जो 2 से 6 अगस्त तक निवेश के लिए खुला था। आईपीओ का प्राइस बैंड 72-76 रुपए प्रति शेयर रखा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News