आज सरकारी बैंकों में रहेगी हड़ताल

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2016 - 09:11 AM (IST)

नई दिल्लीः देशभर में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मियों का एक वर्ग शुक्रवार को हड़ताल पर रहेगा। भारतीय स्टेट बैंक के सहयोगी बैंकों की ओर से द्विपक्षीय समझौते के उल्लंघन के विरोध में इस हड़ताल का आह्वान किया गया है।

ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) की ओर से बुलाई गई इस हड़ताल में अधिकारी स्तर के कर्मचारी शामिल नहीं होंगे। एआईबीईए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के 9 कर्मचारी संगठनों में से एक है। हालांकि, निजी क्षेत्र के बैंक और भारतीय स्टेट बैंक में सामान्य कामकाज होगा। एहतियाती उपायों के तहत यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को इस बारे में परामर्श जारी किया है।

बैंकों की ओर से जारी सुझाव में कहा गया है कि मौजूदा दिशा-निर्देशों में शाखाओं के सामान्य कामकाज के लिए 8 जनवरी को सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। एआईबीईए के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने कहा कि हड़ताल की घोषणा गत 28 दिसंबर को एस.बी.आई. के 5 सहयोगी बैंकों की ओर से द्विपक्षीय समझौते के उल्लंघन और कर्मचारियों पर एकतरफा सेवा शर्तें थोपने के विरोध में की गई थी।

एस.बी.आई. के 5 सहयोगी बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News