लॉकडाउन के बाद बदलने वाले हैं हवाई यात्रा से जुड़े नियम

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 05:49 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन की वजह से अभी सबकुछ बंद है। ऐसे में एविएशन सेक्टर को भारी नुकसान हो रहा है। एयरलाइन कंपनियां फिलहाल ऐसे प्लान पर काम कर रही हैं जिस पर सर्विस रिज्यूम होने के बाद अमल किया जाएगा। सभी एयरलाइन के लिए यात्रियों की सुरक्षा पहली शर्त है।

CISF ने नया प्रोटोकॉल तैयार किया है
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्यॉरिटी फोर्स (CISF) ने एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए एक नया प्रोटोकॉल तैयार किया है, जिसे एविएशन मिनिस्ट्री के सामने पेश किया गया है। नए प्रोटोकॉल के मुताबिक, यात्रियों को दो घंटे पहले रिपोर्टिंग करनी होगी। यात्रा के दौरान मास्क, ग्लब्स का इस्तेमाल करना होगा और सभी यात्री के पास 100एमएल का अपना सैनिटाइजर होगा।

एंट्री पॉइंट पर सैनिटाइजर टनल
इसके अलावा दो यात्रियों के बीच में एक सीट खाली होगी। सीआईएसएफ ने डिफेंस रिसर्च ऐंड डिफेंस ऑर्गनाइजेशन (DRDO) से एक सैनिटाइजर टनल तैयार करने को कहा है जिसे एयरपोर्ट के एंट्री पॉइंट पर लगाया जाएगा। सभी यात्री और एयरपोर्ट कर्मचारी इससे होकर गुजरेंगे।

इंडिगो सर्विस रिज्यूम करने के लिए तैयार
बता दें कि इंडिगो ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों से कहा था कि लॉकडाउन खत्म होने की जैसे ही घोषणा होती है वह अपना सर्विस धीरे-धीरे शुरू कर देगी और वे इसके लिए तैयार रहें। एयरलाइन ने यह भी कहा था कि शुरुआत में 'नो मील' को अपनाया जाएगा। एयर इंडिया ने भी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए दो यात्रियों के बीच एक सीट खाली रखने की बात कही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News