RIL Bonus Share: शेयरहोल्डर्स को 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर दिए जाने पर आज होगा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 01:00 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने शेयरहोल्डर्स को आज 5 सितंबर को बोनस शेयर का तोहफा दे सकती है। कंपनी ने 29 अगस्त को सालाना आम बैठक (AGM) से पहले शेयर बाजारों को बताया था कि उसने शेयरहोल्डर्स को उनके पास मौजूद हर एक शेयर पर एक शेयर बोनस के तौर पर देने का फैसला किया है। इस पर अंतिम फैसला 5 सितंबर को कंपनी के बोर्ड की बैठक में होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज 7 साल बाद बोनस शेयर देने की तैयारी में है। इससे पहले कंपनी ने सितंबर, 2017 में बोनस शेयर जारी किए थे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने भी कंपनी की एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए 5 सितंबर की बोर्ड मीटिंग में 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर जारी करने पर विचार किए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि जब रिलायंस आगे बढ़ती है तो हम अपने शेयरधारकों को भी इसका लाभ देते हैं।

पहले भी 1:1 के रेशियो में ही दिए हैं बोनस शेयर

Reliance Industries ने इससे पहले 2017 और 2009 में भी शेयरधारकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किए थे। 5 सितंबर को कंपनी के शेयर की कीमत लगभग फ्लैट लेवल पर लाल निशान में 3000 रुपए के करीब है। कंपनी का मार्केट कैप 20.47 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है। कंपनी ने इस साल अप्रैल में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए शेयरहोल्डर्स को 10 रुपए प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड देने की घोषणा की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News