PNB हाऊसिंग फाइनैंस ने दी IPO के लिए अर्जी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2016 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली: पी.एन.बी. हाऊसिंग फाइनैंस ने आज भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास 2,500 करोड़ रुपए के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आई.पी.आे.) के लिए दस्तावेज का मसौदा जमा कराया है। पंजाब नैशनल बैंक प्रवर्तित यह प्रमुख आवास वित्त कम्पनी आई.पी.आे. से प्राप्त राशि का इस्तेमाल अपना पूंजी आधार बढ़ाने के लिए करेगी।   

दस्तावेज के अनुसार कम्पनी की योजना आई.पी.आे. के जरिए 2,500 करोड़ रुपए जुटाने की है। इसका एक हिस्सा कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखा जाएगा। आवास वित्त कम्पनी की योजना इस राशि का इस्तेमाल पूंजी आधार बढ़ाने तथा सामान्य कम्पनी कामकाज के लिए करने का है।   

कम्पनी ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि हमारे शेयरों की सूचीबद्धता से हमारा ब्रांड नाम मजबूत होगा।’’ मार्च, 2016 को समाप्त वित्त वर्ष में कम्पनी ने 327.57 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया। वहीं इस दौरान उसकी परिचालन आय 2,699.54 करोड़ रुपए रही। मार्च, 2016 के अंत तक कम्पनी में पी.एन.बी. की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत थी। आई.पी.आे. के बाद यह करीब 35 से 37 प्रतिशत रह जाएगी। कोटक इन्वैस्टमेंट बैंकिंग, बोफा मेरिल लिंच, जेएम फाइनैंशियल, जेे.पी. मार्गन तथा मार्गन स्टेनली प्रस्तावित इश्यू के लिए वैश्विक संयोजक व बुक रनिंग लीड प्रबंधक हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News