प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपएः सोशल मीडिया पर हो रही खूब चर्चा, अब रेलवे ने दी सफाई

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 06:24 PM (IST)

मुंबईः रेलवे स्टेशन की प्लेटफॉर्म टिकट को लेकर सोशल मीडिया पर जोरदार चर्चा हो रही है। इसीलिए रेलवे की ओर से इस पर सफाई जारी हुई है। पुणे जंक्शन द्वारा प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 50 रुपए रखने का उद्देश्य अनावश्यक रूप से स्टेशन पर आने वालों पर रोक लगाना है जिस से सोशल डिसटेनसिंग का पालन किया जा सके। कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों में ही रेलवे ने करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें पांच गुना तक महंगी कर दी है। रेलवे ने इनका दाम 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिया है। कोरोना वायरस के चलते स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें-  दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में पिछड़े मुकेश अंबानी, छठे स्थान पर पहुंचे

PunjabKesari

यह भी पढ़ें-  सैमसंग का मेगा प्लानः 5 साल में भारत में बनाएगी 3.7 लाख करोड़ रुपए के स्मार्टफोन

प्लेटफॉर्म टिकट से आप दो घंटे तक प्लेटफॉर्म पर रह सकते हैं अर्थात आपको दो घंटे तक अपने परिजनों को प्लेटफॉर्म तक छोड़ने या उन्हें वहां से लेने की अनुमति मिलती है। इसे आप ऑनलाइन यूटीएस ऐप के जरिए ही खरीद सकते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि पुणे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ाए जाने के बाद सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक दलों में भी चर्चा हो रही है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ाए जाने को लेकर ट्वीट के जरिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में रेलवे प्लेटफार्म टिकट 3 रुपए का था, भाजपा के राज में 50 रुपए का हो गया है।

यह भी पढ़ें- 'बायकॉट चाइना' के बीच चीन के सरकारी बैंक ने खरीदी ICICI बैंक में हिस्सेदारी


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News