पीयूष गोयल डब्ल्यूईएफ की दावोस बैठक में भारतीय दल का करेंगे नेतृत्व

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 10:14 PM (IST)

नई दिल्लीः वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल 23-25 ​​मई तक दावोस में आयोजित होने वाले विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे। शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। भारतीय दल में सरकार के मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और व्यापार जगत की दिग्गज हस्तियां शामिल होंगी। 

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने कहा, ‘‘यह आयोजन वैश्विक व्यवस्था को आकार देने में एक महत्वपूर्ण और प्रासंगिक हितधारक के रूप में भारत की स्थिति को मजबूत करेगा, खासकर ऐसे वक्त में जब 2023 में भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिलने वाली है।'' 

डब्ल्यूईएफ भारत को एक आकर्षक निवेश गंतव्य के रूप में पेश करने का एक मंच भी होगा। भारत सरकार के प्रतिनिधिमंडल में स्वास्थ्य मंत्री मनसुखलाल मांडविया, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ ही छह राज्यों- मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ मंत्री शामिल होंगे। 

बयान के मुताबिक भारतीय प्रतिनिधिमंडल में हरि एस भारतीय, अमित कल्याणी, राजन भारती मित्तल, रोनी स्क्रूवाला और सलिल एस पारेख सहित जैसी उद्योग जगत की दिग्गज हस्तियां भी शामिल होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News