SBI की खास सुविधा: ATM से कितनी बार भी निकालें पैसे, नहीं लगेगा कोई चार्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 01:44 PM (IST)

नई दिल्लीः बैंक से पैसे निकालने के लिए आज कल सभी लोग ATM का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बैंकों ने ATM से पैसे निकालने की संख्या को लिमिटेड कर रखा है। यदि ग्राहक तय लिमिट से ज्यादा बार ATM से पैसे निकालता है तो उसे इस पर चार्ज लगता है।

PunjabKesari

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारक इस चार्ज से बच सकते हैं। SBI के खाताधारक ATM से बिना कार्ड से कितनी भी बार पैसा निकाल सकते हैं, वे YONO Cash सुविधा के जरिए ऐसा कर सकते हैं। इस सुविधा के जरिए वे बिना कार्ड के पैसे निकाल सकते हैं और उन्हें इसका कोई चार्ज नहीं लगेगा।

PunjabKesari

योनो ऐप से कैसे निकाल सकते हैं पैसे

  • SBI YONO ऐप से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले पहले आपको yono ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद नेटबैकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड डालें। एक्टिव यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद दोबारा लॉगिन पर क्लिक कीजिए।
  • अब आपको एसबीआई योनो डैशबोर्ड नजर आएगा, यहां पर अकाउंट की सारी जानकारी मिल जाएगी। अब कार्ड के बिना कैश निकालने के लिए वेबसाइट में नीचे की ओर 'माई रिवार्ड्स' सेक्शन में स्क्रॉल करें। यहां पर 6 आप्शन YONO Pay, YONO Cash, Bill Pay, Products, Shop, Book & Order जैसे विकल्प नजर आएंगे। इनमें से आपको YONO Cash टैब पर क्लिक करना है।
  • यहां पर रोज के लेनदेन लिमिट की जानकारी मिलेगी। आप एक ट्रांजेक्शन में 500 रुपए से 10,000 रुपए तक निकाल सकते हैं। योनो के जरिए एसबीआई एटीएम से आप अधिकतम 20,000 रुपए निकाल सकते हैं।
  • बिना डेबिट कार्ड या बिना योनो ऐप के जरिए भी यह ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। ट्रांजेक्शन के लिए 6 अंकों का YONO कैश पिन दर्ज करके YONO वेबसाइट के जरिए नकद निकासी का प्रोसेस शुरू करें।
  • इस सर्विस में दो तरह से पुष्टि की जाती है पहला 6 अंकों का नकद पिन, जिसे आपको वेबसाइट पर बनाना होगा। दूसरा आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए 6-अंकों का रेफरेंस नंबर मिलेगा।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News