मुकेश अंबानी को जितना कमाने में लगी पूरी उम्र, जेफ बेजोस ने उतनी संपत्ति 5 महीने में जोड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्लीः दुनिया के सबसे धनवान जेफ बेजोस और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी में यही अंतर है कि मुकेश अंबानी ने अबतक जितनी संपत्ति इकट्ठा की है उतनी संपत्ति तो जेफ बेजोस ने सिर्फ 5 महीने में बना ली है। रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में 20वें स्थान पर हैं जबकि ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।

मुकेश अंबानी से 3.5 गुना ज्यादा अमीर हैं जेफ बेजोस
दुनिया के 500 सबसे धनी लोगों के इंडेक्स ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की मौजूदा संपत्ति 39.1 अरब डॉलर (लगभग 2.62 लाख करोड़ रुपए) है जबकि जेफ बेजोस की मौजूदा संपत्ति 138 अरब डॉलर (9.25 लाख करोड़ रुपए) है। यानि मुकेश अंबानी के मुकाबले जेफ बेजोस 3.5 गुना ज्यादा धनी हैं।

मुकेश और जेफ बेजोस की संपत्ति का हाल
जेफ बेजोस की कंपनी अमेजॉन के कारोबार में पिछले 2-3 साल के दौरान तेजी से बढ़ोतरी हुई है जिस वजह से शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में लगातार बढ़ोतरी हुई है और जेफ बेजोस की संपत्ति बढ़ी है। 2017 के अंत में जेफ बेजोस की संपत्ति लगभग 99 अरब डॉलर थी और अब 5 जून को यह 138 अरब डॉलर दर्ज की गई और 2018 के 5 महीने और 5 दिन में ही उनकी संपत्ति में 39 अरब डॉलर से ज्यादा का इजाफा हुआ है  यानि जितनी संपत्ति को बनाने में मुकेश अंबानी की पूरी उम्र लगी है उतनी संपत्ति जेफ बेजोस ने सिर्फ 5 महीने और 5 दिन में बना ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News