Moody’s ने टाटा मोटर्स की रेटिंग पर दिया बड़ा अपडेट, डीमर्जर को लेकर कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्लीः रेटिंग एजेंसी मूडीज (Moody’s) ने कहा कि उसने सभी रेटिंग पर पॉजिटिव आउटलुक बनाए रखते हुए टाटा मोटर्स की रेटिंग को Ba3 पर बनाए रखा है। इसकी जानकारी रेटिंग एजेंसी ने 6 मार्च (बुधवार) को दी। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने एक बयान में कहा, मूडीज ने टाटा मोटर्स लिमिटेड (TML) की बीए3 सीनियर अनसिक्योर्ड इंस्ट्रूमेंट रेटिंग की भी पुष्टि की है। Moody’s ने यह रेटिंग टाटा मोटर्स के कारोबार को दो अलग-अलग हिस्सों में बांटने की मंजूरी देने के बाद दी है।

बता दें कि टाटा मोटर्स डीमर्जर के माध्यम से आने वाले समय में कमर्शियल व्हीकल बिजनेस और पैसेंजर व्हीकल बिजनेस को अलग करेगी। मूडीज ने कंपनी को लेकर आउटलुक भी पॉजिटिव रखा है।

Moody’s ने कही ये बात

रेटिंग एजेंसी ने एक बयान में कहा कि Moody’s के पॉजिटिव आउलुक से यह बात साफ है कि टाटा मोटर्स की रेटिंग अपग्रेड को लेकर सकारात्मक माहौल है भले ही कंपनी का डीमर्जर हो या न हो। मूडीज को उम्मीद है कि टीएमएल के सभी व्यवसाय एक संतुलित वित्तीय नीति बनाए रखते हुए अपनी रणनीतिक ग्रोथ से जुड़ी प्राथमिकताओं को जारी रखना जारी रखेंगे, जो मार्च 2025 तक नेट-जीरो ऑटोमोटिव डेट को हासिल कर सके।

मूडीज के वाइस प्रेसीडेंट कौस्तुभ चौबल ने कहा, “0.5 मिलियन से कम की यूनिट बिक्री, लगभग 9 बिलियन अमरीकी डालर का रेवेन्यू और लगभग 8 प्रतिशत EBITA मार्जिन के साथ, टीएमएल के सीवी परिचालन से Ba3 CFR (कॉर्पोरेट परिवार रेटिंग) के लिए काफी मजबूत क्रेडिट मेट्रिक्स के साथ पर्याप्त कैश फ्लो उत्पन्न होने की संभावना है।

शेयर प्राइस

गुरुवार को Tata Motors के स्टॉक में 0.79 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। इस समय कंपनी का शेयर प्राइस 1,025.65 के स्तर पर है। जबकि बुधवार को टाटा मोटर्स का स्टॉक करीब आधा फीसदी की गिरावट के साथ 1018 के स्तर पर बंद हुआ है।

डीमर्जर को लेकर कंपनी ने क्या दी जानकारी

शेयर बाजारों को दी जानकारी में टाटा मोटर्स ने कहा कि उसने पैसेंजर और इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दो अलग-अलग लिस्टेड कंपनियों में विलय करने की योजना बनाई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News