कालेधन पर मोदी सरकार को मिली बड़ी कामयाबी, स्विस बैंक ने सौंपी खाताधारकों की लिस्ट

10/7/2019 4:00:54 PM

नई दिल्लीः विदेशी धरती से कालेधन की जानकारी मिलने पर मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। भारत और स्विट्जरलैंड के बीच कालाधन सूचना के स्‍वत: आदान-प्रदान की नई व्‍यवस्‍था के तहत भारत को अपने नागरिकों के स्विस बैंक खातों की पहली सूची स्‍विट्जरलैंड सरकार से हासिल हो गई है। भारत कुछ चुनिंदा देशों में से एक है जिसे ये जानकारी मिल रही है।
PunjabKesari
2020 में सौंपी जाएगी अगली जानकारी
स्विट्जरलैंड के टैक्स विभाग के अनुसार, इसके बाद भारत सरकार को अगली जानकारी सितंबर 2020 को सौंपी जाएगी। जानकारी के अनुसार स्विट्जरलैंड में दुनिया के 75 देशों के करीब 31 लाख खाते हैं जो रडार पर हैं इनमें भारत के कई खाते भी शामिल हैं। स्विट्जरलैंड के संघीय कर प्रशासन (एफ.टी.ए.) ने 75 देशों को एईओआई के वैश्विक मानदंडों के तहत वित्तीय खातों के ब्योरे का आदान-प्रदान किया है। भारत भी इनमें शामिल है।
PunjabKesari

होगी कड़ी कार्रवाई
स्विट्जरलैंड की सरकार से जानकारी मिलने पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि जो जानकारी मिली है उसमें सभी खाते गैरकानूनी नहीं हैं। सरकारी एजेंसियां अब इस मामले में जांच शुरू करेंगी, जिसमें खाताधारकों के नाम, उनके खाते की जानकारी को बटोरा जाएगा और कानून के हिसाब से एक्शन लिया जाएगा।
PunjabKesari
 


Supreet Kaur

Related News