मणिपाल हॉस्पिटल ने फोर्टिज के लिए बढ़ाया ऑफर प्राइस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 06:43 PM (IST)

मुंबईः मणिपाल हॉस्पिटल ने अपनी राइवल कंपनी फोर्टिज हेल्‍थकेयर लिमिटेड के हॉस्पिटल बिजनेस को खरीदने की प्रस्‍तावित डील की रकम बढ़ा दी है। मणिपाल की तरफ से यह कदम अल्‍पांश हिस्‍सेदारी रखने वाले शेयरधारकों के विरोध को खत्‍म करने के लिए उठाया है। 

21 फीसदी बढ़ाई रकम
रिपोर्ट के अनुसार, मणिपाल हॉस्पिटल ने मंगलवार जारी बयान में बताया कि फोर्टिज हॉस्पिटल बिजनेस डील की रकम करीब 21 फीसदी बढ़ाकर 6061 करोड़ रुपए (यानी 116 रुपए प्रति शेयर) कर दी है। मणिपाल ने पिछले महीने पहली बार फोर्टिज को खरीदने की पेशकश की। इसमें उसके 14 अस्‍पताल और फोर्टिज के 34 अस्‍पताल मिलाकर 15000 करोड़ रुपए एक कंपनी बनेगी। इस नई कंपनी से अपोलो हॉस्पिटल इंटरप्राइजेज लिमिटेड को कड़ी प्रतिस्‍पर्धा मिलेगी। 

मणिपाल की पिछली पेशकश निवेशकों की तरफ से तैयार की गई। इसमें दोनों अस्‍पतालों को मिलकर बनने वाली नई कंपनी में शेयरधारकों को फोर्टिज के 100 शेयर के बदले 10.83 शेयर ऑफर किया गया। यह ऑफर शेयरधारकों के गले नहीं उतरा और जिस दिन इस डील का ऐलान किया गया, उसी दिन फोर्टिज के स्‍टॉक 14 फीसदी टूट गए। ईडी की रिपोर्ट के अनुसार, पुराने ऑफर को शेयरधारकों ने खारिज कर दिया इसमें दिग्‍गज भारतीय इक्विटी इन्‍वेस्‍ट राकेश झुनझुनवाला भी शामिल थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News