मंदी का असर, महिंद्रा ने 14 दिनों के लिए उत्पादन बंद करने का किया है फैसला

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 05:48 PM (IST)

नई दिल्लीः घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा चालू तिमाही में अपने विभिन्न संयंत्रों में 8-14 दिन के लिए उत्पादन बंद करेगी। उत्पादन और मांग के बीच संतुलन बैठाने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है। महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी अपने वाहन क्षेत्र और पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी महिंद्रा वीइकल्स मैन्युफैक्चरर्स लि. के विभिन्न संयंत्रों में उत्पादन बंद करेगी। 

PunjabKesari

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में विभिन्न संयंत्रों में 8 से 14 दिन के लिए उत्पादन बंद किया जाएगा। कंपनी ने उत्पादन स्थगित करने की घोषणा ऐसे समय की है, जब उद्योग बिक्री में गिरावट के सबसे लंबे दौर से गुजर रहा है। 

PunjabKesari

अप्रैल-जुलाई के दौरान महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की घरेलू वाहन बिक्री आठ प्रतिशत घटकर 1,61,604 इकाई रह गई, जो एक साल पहले समान अवधि में 1,75,329 इकाई थी। इस अवधि में निर्यात सहित कंपनी की कुल बिक्री भी आठ प्रतिशत घटकर 1,71,831 इकाई रह गई, जो एक साल पहले समान अवधि में 1,87,299 इकाई थी। 

PunjabKesari

इससे पहले, टाटा स्टील के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक टी. वी. नरेंद्रन ने गुरुवार को कहा कि घरेलू वाहन उद्योग में मंदी का असर इस्पात क्षेत्र पर भी पड़ा है। उन्होंने कहा कि देश में इस्पात की मांग बहूत हद तक निर्माण और वाहन क्षेत्र के बढ़ने पर निर्भर करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News