LIC ने शुरू की ''जीवन लाभ योजना''

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2016 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्लीः जीवन बीमा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने सीमित प्रीमियम भुगतान वाली एंडॉवमेंट एश्योरेंस योजना जीवन लाभ की शुरूआत की है। LIC ने एक विज्ञप्ति जारी कर इस योजना की जानकारी दी।

इस विज्ञप्ति के अनुसार योजना 8 वर्ष से 59 वर्ष आयु वर्ग के लिए उपलब्ध होगी और इसमें 16 वर्ष, 21 वर्ष और 25 वर्ष की अवधि चुनने का विकल्प दिया गया है। इसके साथ ही इसमें संबंधित पॉलिसी धारक को 10, 15 और 16 साल तक प्रीमियम भुगतान करना होगा।

अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान करने पर योजना के तहत दुर्घटना में मृत्यु या अंगभंग होने का अतिरिक्त लाभ भी उपलब्ध कराया जाएगा। पॉलिसी के शुरूआत में अतिरिक्त प्रीमियम के भुगतान के दौरान न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर भी उपलब्ध है। इस योजना का लाभ उन लोगों को होगा जिन्हें प्रीमियम कमिटमेंट छोटी अवधि के लिए चाहिए और लाइफ कवरेज व लाभ लंबी अवधि के लिए चाहिए।

आपको बता दें कि इस योजना के तहत परिपक्वता की अधिकतम आयु 75 साल रखी गई है। साथ ही न्यूनतम बेसिक सम एश्योर्ड 2 लाख रुपए है जिसमें अधिकतम बेसिक सम एश्योर्ड की कोई सीमा नहीं है अगर पॉलिसी टर्म के दौरान जिसका बीमा किया हुआ है उसकी मृत्यु हो जाए तो उस स्थिति में डेथ बेनिफिट की कुल राशि मृत्यु के समय तय की गई राशि और सिंपल रिविशनरी बोनस और फाइनल अतिरिक्त बोनस होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News