LIC-IDBI बैंक सौदा सितंबर तक हो सकता है पूरा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 06:40 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) कर्ज में फंसे आईडीबीआई बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का सितंबर अंत तक अधिग्रहण पूरा करने की तैयारी कर रही है। उसे इसके लिए बीमा नियामक की मंजूरी मिल चुकी है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण ने हैदराबाद में पिछले महीने हुई बैठक में एलआईसी को आईडीबीआई बैंक में अपनी हिस्सेदारी 10.82 प्रतिशत से बढ़ाकर 51 प्रतिशत करने की मंजूरी दे दी थी। मौजूदा नियमन के अनुसार कोई बीमा कंपनी किसी सूचीबद्ध वित्तीय कंपनी में 15 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी नहीं खरीद सकती है। सूत्रों ने कहा कि एलआईसी आईडीबीआई बैंक, उसकी संपत्तियों, कर्ज की स्थिति तथा अचल संपत्तियों की जांच-परख कर रही है। एलआईसी इसके अलावा आईडीबीआई बैंक के अल्पांश शेयरधारकों के लिए खुली पेशकश लाने की भी तैयारी कर रही है। 

ओपन ऑफर ला सकती है एलआईसी
माना जा रहा है कि एलआईसी, आईडीबीआई बैंक के माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स के लिए ओपन ऑफर ला सकती है। इंश्योरेंस कंपनी अपने बोर्ड से आईडीबीआई बैंक के हिस्सेदारी खरीदने के लिए अनुमति मिलने के बाद मार्केट रेग्युलेटर सेबी से संपर्क करेगा। वहीं एलआईसी की कर्मचारी यूनियन ने बीमा कंपनी द्वारा आईडीबीआई बैंक में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीद के प्रस्ताव का विरोध किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News