25 सितंबर से खुल रहा KRN Heat Exchanger का IPO, जानें कितना है प्राइस बैंड

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 02:14 PM (IST)

बिजवनेस डेस्कः राजस्थान के एक किसान के बेटे संतोष कुमार यादव जिन्होंने नौकरी छोड़कर अपनी कंपनी स्थापित की, अब शेयर बाजार में डेब्यू करने जा रही है। उनकी कंपनी KRN Heat Exchanger and Refrigeration का IPO 25 सितंबर से 27 सितंबर तक खुला रहेगा।

संतोष कुमार यादव की उम्र 44 साल है और वे राजस्थान के एक छोटे से शहर तिजारा से आते हैं, उनके पिता किसान हैं लेकिन इस किसान के बेटे ने अपने प्रयासों ने लॉयड इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग में एक ट्रेनी ऑपरेटर से KRN हीट एक्सचेंजर्स एंड रेफ्रिजरेशन कंपनी लिमिटेड का फाउंडर बनने तक का सफर तय किया है।

कंपनी का परिचय

  • संतोष ने 2013 में लॉयड इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग से नौकरी छोड़कर माइक्रो कॉइल्स एंड रेफ्रिजरेशन की स्थापना की और 2017 में KRN Heat Exchanger की शुरुआत की।
  • यह कंपनी HVAC&R के लिए एल्यूमीनियम और कॉपर फिन ट्यूब कंडेन्सर और कॉइल का निर्माण करती है। आज भारत में कम से कम 17 राज्यों में अपने प्रोडक्ट्स की सप्लाई करती है। इसके अलावा अमेरिका, कनाडा, इटली और जर्मनी समेत 9 देशों में कंपनी के उत्पादों को निर्यात किया जा रहा है।

IPO की जानकारी

  • IPO का साइज 341.95 करोड़ रुपए है, जिसमें 15,543,000 नए शेयर जारी किए जाएंगे।
  • प्राइस बैंड 209 रुपए से 220 रुपए के बीच है और लॉट साइज 65 शेयरों का है।
  • रिटेल निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश 14,300 रुपए होगा।

ग्रे मार्केट में प्रीमियम

IPO ओपन होने से पहले कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट में 110% प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है, जिससे निवेशकों को मुनाफा होने की उम्मीद है।

लिस्टिंग की तारीख

शेयरों का आवंटन 30 सितंबर को होगा और डिमैट अकाउंट में शेयर 1 अक्टूबर को क्रेडिट होंगे। संभावित लिस्टिंग की तारीख 3 अक्टूबर है।
संतोष कुमार यादव की मेहनत और संघर्ष ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है, और उनकी कहानी प्रेरणादायक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News