ग्राहक बढ़ने से जियो को लाभ, शुल्क वृद्धि से वोडा-आइडिया को मिलेगी मदद

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 06:19 PM (IST)

नई दिल्लीः चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही दूरसंचार क्षेत्र की कंपनियों के लिए अच्छी साबित होगी। ग्राहक आधार बढ़ने से जियो का प्रदर्शन जहां मजबूत रहेगा, वही भारती एयरटेल और आइडिया-वोडाफोन को शुल्कों में वृद्धि से मदद मिलेगी। दूरसंचार क्षेत्र के कुछ विश्लेषकों ने यह उम्मीद जताई है। आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने कहा कि शुल्कों में ऐसे समय बढ़ोतरी हुई है जबकि वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) का निकट भविष्य में नकदी बाह्य प्रवाह कम होने वाला है। 

आईआईएफएल ने अपने एक ताजा नोट में कहा, ‘‘दूरसंचार कंपनियों के लिए दूसरी तिमाही अच्छी रहने की संभावना है। हालांकि, जियो और अन्य कंपनियों के प्रदर्शन में वृद्धि या सुधार के कारण अलग-अलग होंगे।'' उसने उम्मीद जताई है कि जुलाई-सितंबर, 2021 अवधि के दौरान भारती एयरटेल इससे पिछली तिमाही की तुलना में राजस्व वृद्धि के मामले में जियो से 'मामूली रूप से बेहतर प्रदर्शन' करेगी। 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने कहा कि कि जियो की आय में वृद्धि का कारण मुख्य तौर पर ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी रहेगा। वहीं एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को प्री-पेड और पोस्ट-पेड दोनों शुल्कों में वृद्धि से दूसरी तिमाही में आंशिक रूप से मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News