अब आपके लिए ये नई 5 सर्विसेस ला रहा Jio!

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो ने भारतीय टैलीकॉम इंडस्ट्री में हलचल पैदा कर दी है लगता है कि आने वाले समय में भी यह जारी रहेगी। कंपनी आने वाले दिनों में किफायती टैलीकॉम सेवा को जारी रखेगी, साथ में डी.टी.एच. और ब्रॉडबैंड जैसे क्षेत्र में भी कदम रखेगी। रिलायंस जियो के अनुभव के बाद हम यह कह सकते हैं कि अन्य सेवाएं भी किफायती दाम वाली होंगी। इनके साथ ही कंपनी कुछ हार्डवेयर प्रोडक्ट्स भी लांच करेगी।  सूत्रों के अनुसार जियो से इन पांच चीजों को आने वाले समय में पेश कर सकती है । 


- Jio DTH सेवा
रिलायंस जियो जल्द ही डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) टीवी सेवा का आगाज कर सकती है। कंपनी 350 से ज्यादा चैनल के साथ आएगी जिसमें से 50 HD चैनल होंगे। इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों के पास जियो टी.वी. ऐप और जियो सिम होना ज़रूरी होगा, इसके अलावा कनेक्शन के लिए जियो होम ब्रॉडबैंड की भी जरूरत होगी। 

PunjabKesari



- रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड सर्विस
रिलायंस Jio जल्द ही फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड सेवा की भी शुरुआत कर सकती है जिसमें ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड वाला इंटरनेट मिलेगा। चुनिंदा इलाकों में बीटा ट्रायल भी चल रहा है। कंपनी की योजना अगले कुछ महीनों में और नए इलाकों तक पहुंचने की है, ताकि होम इंटरनेट की टेस्टिंग की जा सके। यह हाइ-स्पीड ऑप्टिकल फाइबर सर्विस अन्य जियो सेवाओं के साथ आएगी। 

PunjabKesari

-जियो मनी
इस प्रोडक्ट में कुछ नया नहीं है, लेकिन रिलायंस जियो इस साल जियो मनी का जोर शोर से प्रचार कर सकती है। आप चाहें तो चुनिंदा रिटेल स्टोर में रिलायंस जियो के पेमेंट वॉलेट जियो मनी को इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में आप मेट्रो सफर के लिए भी इससे भुगतान कर पाएंगे। सूत्रों के अनुसार जियो एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसकी मदद से जियो मनी से किए गए सभी भुगतान के बिल जियो क्लाउड में स्टोर होंगे।

PunjabKesari


-4G Volte फीचर फोन
रिलायंस जियो फीचर फोन 4G Volte फीचर फोन लांच करेगा। हैंडसेट की तस्वीर भी लीक हो चुकी है। एक टिप्सटर ने रिलायंस जियो के इस फ़ीचर फोन की तस्वीर साझा की थी। यह दिखने में आम फीचर फोन जैसा ही है। लेकिन इसमें 4 बटन जियो से संबंधित हैं। ये बटन मायजियो, जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक हैं। पता चला था कि कंपनी 999 और 1,500 रुपए के आसपास की कीमत वाले दो फीचर फोन लॉन्च करेगी।

PunjabKesari

- होम ऑटोमेशन और अन्य स्मार्ट प्रोडक्ट
रिलायंस के पास पहले आरइकनेक्ट ब्रांड के एक्सेसरी हैं। आप इस साल और प्रोडक्ट पेश किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। जानकारी मिली है कि कंपनी कुछ होम ऑटोमेशन प्रोडक्ट पर भी काम कर रही है। इतना साफ है कि ये प्रोडक्ट भी रिलायंस जियो नेटवर्क के साथ काम करेंगे और आप इन्हें कहीं भी रहकर कंट्रोल कर सकेंगे। कंपनी जियो मीडिया शेयर नाम के ऐप पर भी काम कर रही है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने पर्सनल कंप्यूटर या लैपटॉप के कंटेंट को अपने मोबाइल पर स्ट्रीम कर सकेंगे।

PunjabKesari

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News