चालू वित्त वर्ष में आवास वित्त कंपनियां 8-10% की दर से बढ़ेंगी

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 05:50 PM (IST)

मुंबईः अर्थव्यवस्था में सुधार और ऊंची मांग से आवास वित्त कंपनियों (एचएफसी) द्वारा चालू वित्त वर्ष 2021-22 में 8 से 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। रेटिंग एजेंसी इक्रा रेटिंग्स ने सोमवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कोविड​​​​-19 की दूसरी लहर की वजह से आवास वित्त कंपनियां बुरी तरह प्रभावित हुईं।

हालांकि, जून, 2021 के अंत से इन कंपनियों की संग्रह दक्षता (सीई) में सुधार होना शुरू हुआ। दूसरी तिमाही में इसमें और सुधार हुआ। एजेंसी ने रिपोर्ट में कहा, ‘‘उद्योग में अच्छी मांग, आर्थिक गतिविधियों के बढ़ते स्तर और देश में बढ़ते टीकाकरण से वित्त वर्ष 2021-22 में वितरण में लगातार वृद्धि और सीई में सुधार की उम्मीद है।'' 

कंपनी के उपाध्यक्ष और क्षेत्र प्रमुख (वित्तीय क्षेत्र की रेटिंग) सचिन सचदेवा ने कहा कि भारत में एचएफसी का कुल ऑन-बुक पोर्टफोलियो 30 जून, 2021 तक 11 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जिसमें आवास ऋण (एचएल), संपत्ति पर ऋण (एलएपी) और निर्माण के लिए कर्ज देना शामिल है। कोविड-19 के कारण लगे प्रतिबंधों ने बीते वित्त वर्ष में पोर्टफोलियो की वृद्धि को छह प्रतिशत तक सीमित कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News