गोदरेज प्रॉपर्टीज का चालू वित्त वर्ष के लिए 25,000 करोड़ रुपए की बिक्री बुकिंग का लक्ष्य

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा है कि कंपनी का लक्ष्य चालू वित्त वर्ष 2024-25 में 25,000 करोड़ रुपए की बिक्री बुकिंग हासिल करने का है। आवास क्षेत्र की मजबूत मांग के दम पर कंपनी की बिक्री बुकिंग पिछले वित्त वर्ष 2023-24 में 84 प्रतिशत की वृद्धि के साथ रिकॉर्ड 22,500 करोड़ रुपए रही थी। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बेंगलुरु स्थित प्रेस्टीज समूह की बिक्री बुकिंग के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया। प्रेस्टीज समूह ने पिछले वित्त वर्ष में 21,040 करोड़ रुपए की बिक्री बुकिंग की थी। 

पिरोजशा गोदरेज ने कहा कि सकारात्मक उपभोक्ता धारणा के आधार पर कंपनी एक और अच्छे वित्त वर्ष की उम्मीद कर रही है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर बाजार उतना ही मजबूत रहता है जितना अभी है तो हम एक और अच्छा वर्ष देखेंगे। चालू वित्त वर्ष में वास्तव में पिछले वित्त वर्ष की तुलना में अधिक परियोजनाएं पेश की जानी हैं। इसलिए यदि बाजार से समर्थन मिलता रहा तो मुझे लगता है कि हमारा एक और वित्त वर्ष बेहतरीन होगा।'' 

चालू वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बिक्री बुकिंग लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर पिरोजशा ने कहा, ‘‘हम निश्चित रूप से उच्च आधार पर भी कुछ वृद्धि देखना चाहेंगे। इसलिए हम 25,000 करोड़ रुपए के आंकड़े की ओर देख हैं।'' उन्होंने कहा कि कंपनी 2023-24 के वित्तीय नतीजों की घोषणा करते समय बिक्री बुकिंग मार्गदर्शन देगी। गोदरेज प्रॉपर्टीज गोदरेज ग्रुप का हिस्सा है। यह देश के अग्रणी डेवलपर्स में से एक है। यह मुख्य रूप से मुंबई महानगर क्षेत्र, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पुणे और बेंगलुरु में आवासीय परियोजनाओं का विकास करती है। इसने दो भूखंड के अधिग्रहण के साथ पिछले वित्त वर्ष में हैदराबाद के बाजार में प्रवेश किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News