इटली के इस शहर में महज 86 रुपए में मिल रहे हैं घर, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 06:38 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: हर आमदी की ख्वाहिश होती है कि उसका एक अपना घर हो और वहां वह अपने परिवार के साथ हंसी-खुशी रहे। लोग अपनी जिंदगी भर की कमाई घर खरीदने के लिए लगा देते हैं। वहीं, इटली के एक शहर में आपको महज 86 रुपए में रहने के लिए घर मिल रहा है। लेकिन हैरानी बात यह है कि वहां कोई रहना नहीं चाहता। इटली के सिसिली द्वीप पर स्थित इस शहर का नाम सलेमी है। यह एक ऐतिहासिक जगह है और यहां कुछ घर हैं जो 16वीं सदी के बने हुए हैं। 

PunjabKesari
बता दें कि साल 1968 में यहां भूंकप आया था जिससे शहर का काफी नुकसान पहुंचा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते कई सालों से इटली के कई शहर निर्वासन की समस्या का सामना कर रहे हैं, जिनमें से एक सलेमी शहर भी है। यहीं वजह से लोगों को सस्ती दरों पर यानी महज एक यूरो की शुरुआती कीमत में घर बेचे जा रहे हैं। खास बात है कि यहां सड़कों से लेकर बिजली के ग्रिड और सीवेज पाइप जैसी बुनियादी सुविधाएं और सेवाएं सब उपलब्ध हैं।

PunjabKesari
इस शहर के मेयर डोमेनिको वेनुटी ने बताया कि यहां के लोग लगातार इस जगह को छोड़कर कहीं और बसते जा रहे हैं। ऐसे में कस्बों को फिर से आबाद करने की कोशिश के तहत कम कीमत पर घर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार कई सालों से इस प्लान पर काम कर रही थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से थोड़ी बहुत दिक्कतें जरूर हुईं। यहां के सभी घर सिटी काउंसिल के हैं, इसलिए इनकी बिक्री में देरी नहीं होगी।

PunjabKesari
गौरतलब है कि इससे पहले साल 2018 में इटली के ओलोलि शहर में भी घरों की कीमत 84 रुपए रखी गई थी। इस शहर में तेजी से आबादी घट रही थी ,जिसके कारण शहर के नष्ट होने का खतरा पैदा हो गया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News