त्योहारों से पहले घर खरीदारों को बड़ा तोहफा, सस्ते होंगे होम लोन

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 01:16 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप भी अपना घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। इस हफ्ते से होम लोन सस्ता होने जा रहा है। बैंक इस हफ्ते हाउसिंग लोन को आरबीआई के निर्देशानुसार बाहरी बेंचमार्क से लिंक करने का सिस्टम अपना लेंगे। ऐसे में खरीदारों के लिए फंडिंग कॉस्ट कम से कम 30 बेसिस पॉइंट्स कम हो जाएगी।|
PunjabKesari
ब्याज दर होगी कम
एसबीआई 1 अक्टूबर 2019 से एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट सिस्टम के तहत 8.15 फीसदी ब्याज दर से होम लोन देगा। एसबीआई ने एमएसएमई, हाउसिंग और रिटेल लोन के सभी फ्लोटिंग रेट लोन को एक्सटर्नल बेंचमार्क रेपो रेट से जोड़ने का फैसला किया है। हालांकि कस्टमर की प्रोफाइल के आधार पर इस पर कुछ अतिरिक्त चार्ज जोड़े जा सकते हैं। एसबीआई नॉन-सैलरीड बॉरोअर्स से 15 बेसिस पॉइंट्स अतिरिक्त चार्ज करेगा। ऊंचे रिस्क ग्रेड 4-6 वालों पर इसके अतिरिक्त 10 बेसिस पॉइंट्स का चार्ज लगेगा।
PunjabKesari
रेपो रेट में हो रही लगातार कटौती
बैंक जिस रेपो रेट पर आरबीआई से उधार लेते हैं, वह फरवरी 2010 के बाद के सबसे निचले स्तर 5.4 फीसदी पर है। तीन महीने का ट्रेजरी बिल रेट फरवरी से 100 बेसिस पॉइंट्स घटकर अभी 5.28 फीसदी पर है। छह महीने का ट्रेजरी बिल रेट फरवरी के 6.4 फीसदी के बजाय अभी 5.48 फीसदी पर है। फरवरी 2019 से अगस्त 2019 के बीच रेपो रेट में 100 बेसिस पॉइंट्स की कमी की गई है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News