Work For Home के लिए हर कर्मचारी को 40 हजार रुपए देगी Hike

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 03:40 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के इस दौर में कई बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को Work From Home करने के लिए कई सुविधाएं दे रही है। मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म हाइक ने गुरुवार को कहा कि उसके सभी कर्मचारी इस साल घर से ही काम करेंगे और कंपनी घर से काम करने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रति कर्मचारी 40 हजार रुपये खर्च करेगी।

PunjabKesari
बता दें कि इसकी शुरूआत पहले गूगल कंपनी ने करते हुए अपने कर्मचारियों को Work From Home करने के लिए करीब 75 हजार रुपए का फर्नीचर दिया था। अब भारत की कई बड़ी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को ऐसी सुविधा दे रही है।

हाइक कंपनी का कहना हैकि वह दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले अपने कर्मचारियों को आफिस की तरह आरामदायक कुर्सी व मेज मुहैया कराएगी। इसके अलावा कंपनी जो कर्मचारी अभी दिल्ली-एनसीआर में नहीं हैं, उन्हें कुर्सी व मेज की खरीद करने के लिए दस-दस हजार रुपए देगी। काम करने के लिए कंपनी सभी कर्मचारियों को इंटरनेट व आईटी उपकरण भी मुहैया करायेगी।

PunjabKesari

इन सामानों के लिए मिल रहे भत्ते

  • 25 हजार रुपये तक भुगतान फर्नीचर और अन्य समान के लिए
  • 1500 रुपये का हर माह भुगतान इंटरनेट के लिए
  • 75 हजार रुपये दे चुकी है गूगल फर्नीचर के लिए


अपनी इच्छा से आफिस आ सकते हैं कर्मचारी
वहीं, कंपनी का कहना है कि जो कर्मचारी उसकी विशिष्ट प्रौद्योगिकियों का इस्तेमाल करना चाहते हैं, उनके लिये कार्यालय भी खुले रहेंगे। उसने कहा कि कार्यालय आने को इच्छुक कर्मचारियों को आपस में सुरक्षित दूरी तथा स्वच्छता के कड़े मानदंडों का पालन करना पड़ेगा। वैश्विक निवेशकों साफ्टबैंक, टाइगर ग्लोबल, टेनसेंट, फाक्सकॉन और भारती एंटरप्राइजिज जैसे निवेशकों के समिार्न वाली हाइक के वर्तमान में 160 कर्मचारी हैं।

बिजली कटौती का भी ध्यान
वर्क फॉर होम के लिए कंपनियां बिजली कटौती का भी ध्यान रख रही हैं। कंपनी कर्मचारियों को इनवर्टर और यूपीएस के लिए भुगतान कर रही हैं। इसके साथ ही यदि वाईफाई अपग्रेड करवाने की जरूरत है तो उसके लिए भी वह कर्मचारियों को भुगतान कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News