एप्पल प्रोडक्ट्स की रिकॉर्ड सेल से खुश कंपनी ने कहा- भारत में बड़े पैमाने पर कर रहे निवेश

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 12:06 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनियाभर में टेक कंपनी एप्पल को घाटे का सामना करना पड़ा रहा है, वहीं सिर्फ भारत में ही कंपनी को अच्छी सेल मिली है। ऐप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक ने खुशी जाहिर की है। टिम कुक का कहना है कि कंपनी ने भारतीय बाजार से आय में एक और नया रिकॉर्ड बनाया है, कंपनी ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे देखकर हम काफी खुश हैं। मालूम हो कि एप्पल ने भारत में सिर्फ 1 महीने के अंदर करीब 8000 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन बेचकर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

एप्पल प्रोडक्ट की भारत में रिकॉर्ड तोड़ सेल

सीएमआर के डाटा के अनुसार, पिछले साल 2022 की चौथी तिमाही में एप्पल की बिक्री में काफी तेजी आई है। कंपनी ने करीब 20 लाख आईफोन की बिक्री की है। भारत में सिर्फ 1 महीने में करीब 8000 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन सेल किए है। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 11 फीसदी बढ़कर 5.5 फीसदी पर पहुंच गई है। पिछले साल दिसंबर में भी Apple ने रिकॉर्ड iPhone की शानदार बिक्री की थी।

चीन से भारत में कारोबार शिफ्ट होना लगभग तय

Apple को दुनिया भर में सबसे ज्यादा भारत में ही मुनाफा हुआ है। इसी कारण एप्पल कंपनी भारत में बड़े पैमाने पर निवेश करने की योजना बना रही है। एप्पल ने अपना स्मार्टफोन मैन्युफैक्चिरिंग कारोबार चीन से हटाकर भारत में शिफ्ट करने का फैसला किया है- ये खबरें भी हैं। ऐसे में भारत में बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। भारत से विदेशों को iPhone और Apple के दूसरे प्रोडक्ट भी भेज जा सकेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News