नहीं बढ़ेगा GST रेट, वित्त मंत्री ने कहा- हमारी टीम को कोई जानकारी नहीं

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 06:56 PM (IST)

नई दिल्लीः वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की अहम बैठक से पहले जीएसटी दरों को लेकर मीडिया में चल रहीं रिपोर्ट्स पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि यह केवल अफवाहें हैं और जीएसटी रेट में बढ़ोतरी को लेकर उन्हें या वित्त मंत्रालय की टीम को कोई जानकारी नहीं है।

PunjabKesari

अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और भारत को पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी के लिए वित्त मंत्रालय की ओर से आयोजित एक प्रेस वार्ता में एक सवाल के जवाब में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जीएसटी रेट में बढ़ोतरी को लेकर चारों और चर्चा चल रही है। यहां तक कि इसको लेकर वित्त मंत्रालय में भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। 

PunjabKesari

हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वित्त मंत्रालय जीएसटी दरों में बढ़ोतरी को लेकर किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रहा है। इससे पहले मीडिया में रिपोर्ट आ रही थीं कि अप्रत्यक्ष कर वसूली में आई गिरावट के कारण हुए नुकसान की पूर्ति के लिए केंद्र सरकार जीएसटी के 5, 12, 18 और 28 फीसदी के स्लैब में बढ़ोतरी कर सकती है। कई रिपोर्ट में 5 फीसदी वाले स्लैब को बढ़ाकर 8 फीसदी और 12 फीसदी वाले स्लैब को बढ़ाकर 15 फीसदी करने का दावा किया जा रहा था।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News