GST सेस इम्‍पैक्‍ट: इस नामी कंपनी की कारें हुईं 1.60 लाख तक महंगी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 13, 2017 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्ली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने सभी टोयोटा डीलरशिप पर इनोवा, फॉर्च्यूनर, कोरोला और एटिओस के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। नई कीमतें 12 सितंबर 2017 से लागू हो गई हैं। कीमतों में इजाफा करने का फैसला जीएसटी काउंसिल की ओर से मिड साइज से लार्ज साइज और एसयूवी पर लगने वाले सेस को 2 फीसदी से 7 फीसदी तक बढ़ाने की वजह से लिया गया है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डायरेक्टर औ सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग एंड सेल्स) एन. राजा ने कहा किजीएसटी संशोधन पर ऑर्डिनेंस आने के बाद हमने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में सेस में इजाफे के अनुरूप बदलाव किया है। इससे कीमतें प्री-जीएसटी लेवल के करीब पहुंच गई हैं। दिल्ली के लिए टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के दाम करीब 78 हजार रुपए तक बढ़ गए हैं। वहीं, फॉर्च्यूनर की कीमत 1.60 लाख रुपए से ज्यादा तक बढ़ गई है।

कोरोला एल्टिस के दाम 72 हजार रुपए जबकि  प्लेटिनम एटिओस के दाम 13 हजार रुपए तक बढ़ गए हैं। हाइब्रिड और छोटी कारों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं है।  जुलाई में जीएसटी लागू होने के बाद इनोवा की कीमतों में करीब 1 लाख रुपए की कमी की गई थी। वहीं, फॉर्च्यूनर 2 लाख रुपए से ज्यादा तक सस्ती हो गई थी। इसके अलावा, कोरोला एल्टिस 98 हजार रुपए और एटिओस 24,500 रुपए तक सस्ती हो गई थी। "


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News