साड़ी बनाने वाली कंपनी की बाजार में शानदार एंट्री, निवेशकों को हुआ मुनाफा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 12:37 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः साड़ी बनाने वाली कंपनी सरस्वती साड़ी डिपो (Saraswati Saree Depot) के IPO की धमाकेदार सफलता के बाद अब कंपनी ने शेयर बाजार में जोरदार एंट्री की है। लिस्टिंग के साथ ही सरस्वती साड़ी डिपो लिमिटेड के शेयर ने निवेशकों को बड़ा मुनाफा दिया है। बंपर लिस्टिंग गेन के साथ शेयर 25 फीसदी प्रीमियम पर बाजार में लिस्ट हो गए हैं। ऐसे में जिन निवेशकों ने आईपीओ में 2 लाख रुपए निवेश किए होंगे, उन्हें महज 4 दिन में शेयर लिस्टिंग पर 2.5 लाख रुपए मिल गए होंगे।

साडी बनाने वाली कंपनी सरस्वती साड़ी डिपो का शेयर BSE पर 200 रुपए पर लिस्ट हुआ है जबकि आईपीओ में इसके शेयरो का प्राइस 160 रुपए प्रति शेयर था। इस तरह हर एक शेयर पर निवेशकों को 40 रुपए प्रति शेयर शानदार मुनाफा मिला है।

NSE पर क्या है रेट?

सरस्वती साड़ी डिपो के शेयर NSE पर 194 रुपए पर लिस्ट हुए और ये 21.25 फीसदी का लिस्टिंग गेन है। 10 रुपए की फेस वैल्यू वाले सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ में 14 अगस्त तक निवेश करने का मौका था। इंवेस्टर्स के लिए 90 शेयरों या इसके गुणकों में बोली लगाने का अवसर था। इश्यू 14 अगस्त को बंद हुआ और आज 20 अगस्त को सुबह 10 बजे शेयरों की शानदार लिस्टिंग से इसके निवेशक सिर्फ 4 दिन में मालामाल हो गए हैं।

IPO ने मचाया था धमाल

सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। रिटेल निवेशकों ने सरस्वती साड़ी डिपो आईपीओ में 61.88 फीसदी सब्सक्रिप्शन कराया जबकि गैर-संस्थागत निवेशक-नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) सेगमेंट में 358.65 फीसदी सब्सक्रिप्शन रहा। गैर-संस्थागत निवेशकों के मुकाबले क्यूआईबी को उनके कोटे से 64.12 गुना ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिले।

क्या करती है कंपनी?

कंपनी मुख्य रूप से साड़ी प्रोडक्शन बिजनेस में है और अब ये महिलाओं के कपड़ों की विस्तृत रेंज की सप्लाई करती है जिसमें लहंगा, कुर्तियां, ड्रेस मैटिरियल और ब्लाउज पीस सहित बॉटम्स शामिल हैं। इसका हेडक्वार्टर कोल्हापुर में है, 1966 में स्थापना के बाद से कंपनी ने सूरत, वाराणसी, मऊ, मदुरै, धर्मावरम, कोलकाता और बेंगलुरु जैसे शहरों में मजबूत पार्टनरशिप के जरिए कारोबार बढ़ाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News