ऑटो सेक्टर के लिए खुशखबरी, धनतेरस पर 15000 से ज्यादा वाहनों की डिलिवरी

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2019 - 10:15 AM (IST)

नई दिल्लीः ऑटो सेक्टर में छाई सुस्ती के बीच धनतेरस के मौके पर हुंदै मोटर इंडिया,किया मोटर्स और एमटी मोटर ने धनतेरस के शुभ दिन ग्राहकों को करीब 15,000 वाहनों की डिलिवरी की है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार धनतेरस के दिन को शुभ माना जाता और बड़ी संख्या में ग्राहक इसी दिन वाहन की डिलिवरी लेना चाहते हैं। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी ह्यूंदै मोटर इंडिया ने कहा कि उसने शुक्रवार को 12,500 कारों की डिलिवरी की।
PunjabKesari
हुंदै ने बेची 2184 इकाइयां
हुंदै मोटर्स ग्रुप की कंपनी किया मोटर्स ने हाल ही में लॉन्च एसयूवी सेल्टॉस की 2,184 इकाइयों की डिलिवरी की है। एमजी मोटर की तरफ से कहा गया कि उसने 700 हेक्टर की डिलिवरी की है। इनमें से 200 कारों की डिलिवरी दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ एक स्थान से की गई। देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि धनतेरस के दिन उसकी बिक्री अच्छी रही। हालांकि, कंपनी ने बिक्री का कोई आंकड़ा नहीं दिया।
PunjabKesari
दशहरे पर 200 मर्सेडीज की डिलिवरी
दशहरे के मौके पर मुंबई, दिल्ली, गुजरात और देश के अन्य शहरों में एक दिन में 200 मर्सेडीज की डिलिवरी की गई थी। अकेले मुंबई में 125 और गुजरात में 74 कारों की डिलिवरी की गई थी। उससे पहले एक रिपोर्ट आई थी, जिसके मुताबिक सुपरस्पोर्ट्स कार कंपनी लेम्बोर्गिनी इस साल भारत में 65 यूनिट कार की बिक्री कर सकती है। इस हिसाब से हर सप्ताह एक कार की डिलिवरी हो रही है। बता दें, इस कार की कीमत 2.5-3 करोड़ के आसपास होती है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News