हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब मनमर्जी की सीट पर ले सकेंगे सफर का मजा

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्ली: कई बार हवाई यात्रा करते वक्त पसैंजर्स को अपनी मनपसंद सीट नहीं मिलती जिसके कारण उनका सफर खराब हो जाता है पर अब ऐसे नहीं होगा। दरअसल लिए एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खारोला ने कुछ विदेशी मार्गों पर इकोनॉमी क्लास की सीट को बिजनेस क्लास में अपग्रेड करने की नई व्यवस्था की घोषणा की है। इसके लिए यात्री को अपनी मनपसंद सीट के लिए बोली लगानी पड़ेगी और कुछ अतिरिक्त पेमेंट करनी पड़ेगी।

खारोला ने कहा कि आपको केवल अतिरिक्त राशि के लिए बोली लगानी होगीआप इकोनॉमी क्लास के लिए तो भुगतान कर चुके होंगे, हमने किसी व्यक्ति के लिए बोली की न्यूनतम सीमा तय करेंगे।' राष्ट्रीय एयरलाइन ने अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, जापान और हांगकांग की उड़ानों के लिए यह व्यवस्था शुरू की है. यह सुविधा अभी खाड़ी देशों की उड़ानों के लिए नहीं शुरू की गई है।

उन्होंने कहा, 'आम लोगों की भाषा में कहें तो हमारी कोशिश है कि इकोनॉमी क्लास में टिकट बुक कर चुके लोगों को हम थोड़ा अतिरिक्त किराया देकर अपनी सीट को बिजनेस क्लास में अपग्रेड करने का अवसर दे रहे हैं।' इस बोली प्रक्रिया को एअर इंडिया की वेबसाइट पर ‘बिजनेस-लाइट’ का नाम दिया गया है।दिसंबर के आखिरी सप्ताह में इस व्यवस्था की शुरुआत की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News