रेल यात्रियों के लिए अच्छी ख़बर, मात्र 7 दिनों में वाई-फाई के साथ जुड़े 500 रेलवे स्टेशन

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 06:51 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे द्वारा यात्रीयों के लिए वाई-फाई सुविधा शुरु की है। जिसमें देश के छोटे रेलवे स्टेशनों पर फोक्स किया गया है। महज 7 दिन में भारतीय रेलवे के 500 स्टेशन वाई-फाई से लैस हो गए हैं। साहिबाबाद रेलवे स्टेशन रेलवायर साहित वाई-फाई सुविधा वाला 1500वां स्टेशन बना है। रेलवे का कहना है कई वार ट्रेन लेट होने के कारण यात्रियों को अन्य समस्यों का सामना करना पड़ता है। 

भारतीय रेलवे मंत्रालय ने मिनी रत्न कंपनी रेलटेल को वाई-फाई लगाने का काम सौंपा है। लगभग देश के सभी स्टेशनों को वाई-फाई लैस किया जाएगा। रेलटेल कंपनी ने काम को निपटाने के लिए टाटा ट्रस्ट के साथ समझौता किया है। जो कि देश के 4,791 रेलवे स्टेशनों पर सुविधा को उपलब्ध करेगा।

चुनावी दौर में भारतीय सरकार ने डिजीटल इंडिया की तरफ एक बड़ा कदम उठाया है। देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा मुफ्त उपल्बध करवाई जाएगी। वर्ष २०१६ जनवरी में पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल स्टेशन से हाई स्पीड गूगल वाई-फाई की शुरुआत हुई थी।

यात्रियों को सुविधा का लाभ उठाने के लिए स्मार्टफोंन का इस्तेमाल करना पड़ेगा। मोबाइल के साथ वाई-फाई को जोड़ने के लिए यात्रियों रेलटेल वाई-फाई सेलेक्ट करना होगा। जिसके बाद मोबाईल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा, और उसे एंटर करते ही मोबाईल वाई- फाई के साथ जुड़ जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News