फ्यूचर समूह की कंपनियों ने 20-23 अप्रैल के बीच शेयरधारकों, ऋणदाताओं की बैठक बुलाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 10:06 AM (IST)

नई दिल्लीः फ्यूचर समूह की कंपनियां अपने शेयरधारकों एवं ऋणदाताओं की बैठक 20-23 अप्रैल के बीच करेंगी जिनमें रिलायंस रिटेल के साथ 24,713 करोड़ रुपए के सौदे से जुड़े प्रस्ताव को अनुमोदन के लिए रखा जाएगा। फ्यूचर समूह की सूचीबद्ध कंपनियों ने शेयर बाजारों को इन बैठकों की तारीखों के बारे में सूचित किया है। इन बैठकों में रिलायंस रिटेल के साथ सौदे पर शेयरधारकों एवं ऋणदाताओं की मंजूरी लेने की कोशिश की जाएगी।

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने गत 28 फरवरी को फ्यूचर समूह की कंपनियों को अपने शेयरधारकों एवं कर्जदाताओं की बैठक बुलाने की मंजूरी दी थी। एनसीएलटी ने इस सौदे का विरोध करने वाली ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की अर्जी को भी ठुकरा दिया था। अमेजन इस सौदे को लेकर लंबी कानूनी लड़ाई लड़ती रही है।

फ्यूचर समूह की इन कंपनियों में फ्यूचर कंज्यूमर, फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस, फ्यूचर मार्केट नेटवर्क्स, फ्यूचर रिटेल, फ्यूचर सप्लाई चेन सॉल्यूशंस और फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड शामिल हैं। इन कंपनियों के शेयरधारकों की बैठक 20 अप्रैल को होगी। रिलायंस के साथ हुए अगस्त 2020 में हुए सौदे के तहत फ्यूचर समूह की 19 कंपनियों को एक साथ मिलाकर एक कंपनी बनाई जाएगी और फिर उसे रिलायंस रिटेल को हस्तांतरित कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News