फ्रैंकलिन टेम्पल्टन: निवेशकों को जल्द मिलेंगे 2962 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 10:56 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः फ्रेंकलिन टेम्पल्टन की बंद हुई छह म्यूचुअल फंड योजनाओं के निवेशकों को आने वाले सप्ताह में 2,962 करोड़ का रिफंड मिलने वाला है। इस फंड की जिम्मेदारी संभालने वाला एसबीआई फंड मैनेजमेंट अंशधारकों को राशि लौटाएगा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एसबीआई एमएफ पहले ही बंद छह योजनाओं के निवेशकों को 9,122 करोड़ की राशि लौटा चुका है। फ्रैंकलिन टेम्पल्टन के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 12 अप्रैल, 2021 को एसबीआई एमएफ उन निवेशकों को 2,962 करोड़ की राशि लौटाएगा, जिन्होंने केवाईसी से जुड़े सभी अनुपालन पूरे कर लिए हैं।

यह राशि 9 अप्रैल को फंड के शुद्ध संपत्ति मूल्य (एनएवी) के आधार पर दी जाएगी। अंशधारकों को भुगतान इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से ही किया जाएगा। अगर किसी निवेशक का बैंक खाता भुगतान के लिए सत्यापित नहीं है, तो उसके पंजीकृत पते पर चेक या डिमांड ड्राफ्ट भेजा जाएगा। 

13,000 करोड़ फंसे 
फ्रैंकलिन टेम्पल्टन ने अप्रैल, 2020 में छह डेट योजनाओं को अचानक बंद कर दिया था, जिसमें निवेशकों की 25 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि थी। कंपनी ने अब तक करीब 12 हजार करोड़ का भुगतान कर दिया है लेकिन 13 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अब भी फंसी हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News