रतन टाटा के नाम से फेक न्यूज फिर हुई वायरल, ट्वीट कर देनी पड़ी सफाई

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 10:30 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा एकबार फिर फेक न्यूज के शिकार हो गए हैं। तीन सप्ताह में यह दूसरी घटना है जब उन्हें ट्वीट कर इस बारे में सफाई देनी पड़ी है। कोरोना महामारी के चलते सोशल मीडिया पर रतन टाटा के नाम से एक बयान खूब वायरल हो रहा है। एक अखबार की कटिंग के मुताबिक रतन टाटा ने व्यापार करने वालों को संदेश दिया है कि "2020 जीवित रहने का साल है, लाभ-हानि की चिंता ना करें।"

PunjabKesari

यह भी पढ़ें-  एलन मस्क के ट्वीट से टेस्ला को बड़ा झटका, हुआ 1 लाख करोड़ रुपए का नुकसान

क्या है सच्चाई
आज उन्होंने एक न्यूज पेपर कटिंग को ट्वीट किया और कहा कि मुझे अब डर लगने लगा है। रतन टाटा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जो कुछ इस पेपर कटिंग में कहा गया है वह मैंने नहीं कहा है। मैं फर्जी खबरों को लगातार उजागर करने का प्रयास करूंगा। साथ में उन्होंने न्यूज सोर्स को वेरिफाई करने की भी अपील की। अगर मेरी तस्वीर के साथ कुछ लिखा हुआ है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह मैंने कहा है। यह समस्या कई लोगों के साथ हो रही है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस महामारी में वॉरेन बफेट ने निवेशकों को किया आगाह, दिए निवेश के मंत्र

इस पेपर कटिंग में लिखा गया है कि टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने व्यावसायिक पेशेवरों को एक संदेश जारी किया है। इस संदेश में उनके हवाले से कहा गया है कि 2020 बस जीवित रहने के लिए है, इसलिए इस साल लाभ और नुकसान के बारे में नहीं सोचें। साथ ही सपने में भी किसी योजना के बारे में बात नहीं करें। इस साल खुद को जीवित रखना ही एक बहुत बड़ा लाभ है।

PunjabKesari

अप्रैल के दूसरे सप्ताह में भी उनके हवाले से प्रकाशित न्यूज में कहा गया गया था कि कोरोना महामारी को लेकर विशेषज्ञ कह रहे हैं कि इससे अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाएगी लेकिन मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि इन विशेषज्ञों को मानवीय प्रेरणा और जुनून के साथ किए गए प्रयासों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें- Alert! देश में नए तरीके से हो रहा साइबर फ्रॉड, हो जाएं सावधान


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Related News