ऐड से भारत में खूब कमाई कर रहा Facebook

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2017 - 10:28 AM (IST)

नई दिल्लीः सोशल नेटवर्किंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने बताया कि उसके प्लैटफॉर्म पर विज्ञापन दाताओं का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है। इस मामले में भारत उसके लिए सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में है।

फेसबुक ने एक बयान में कहा कि दुनियाभर में फेसबुक पर विज्ञापन देने वालों की संख्या 50 लाख को पार कर गई है। इनमें तीन प्रमुख खंड ई-कॉमर्स, मनोरंजन और रिटेल क्षेत्र हैं। कंपनी ने कहा कि इन सक्रिय विज्ञापन देने वालों में से 75 प्रतिशत अमरीका से बाहर के हैं। फेसबुक ने कहा कि इस मामले में सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में भारत, थाइलैंड, ब्राजील, मेक्सिको और आर्जेन्टीना हैं। साल दर साल वृद्धि के हिसाब से पांच शीर्ष देशों में अमरीका, ब्राजील, थाइलैंड, मेक्सिको और ब्रिटेन हैं।

लोकल बिजनेस को दे रहे बढ़ावा 
फेसबुक ने कहा कि वह स्‍थानीय बिजनेस को ग्‍लोबल बनाने में मदद कर रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी लघु उद्योगों को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए भी कोशिश कर रही है। मौजूदा समय में फेसबुक पर 6.5 करोड़ पेज हैं। इंस्‍टाग्राम पर 80 लाख से भी ज्‍यादा बिजनेस प्रोफाइल हैं। इसके अलावा 10 लाख से भी ज्‍यादा एडवर्टाइजर्स इंस्‍टाग्राम पर वैश्विक स्‍तर पर एक्टिव हैं। इंस्‍टाग्राम भी फेसबुक का ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News