Elon musk का भारत दौरा टला, 21 अप्रैल को भारत आने वाले थे, PM मोदी से होनी थी मुलाकातः सूत्र

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 11:11 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क की भारत यात्रा टल गई है। सूत्रों के हवाले से शनिवार (20 अप्रैल) को मस्क के दौरे के टलने की जानकारी सामने आई है। मस्क 21-22 अप्रैल को दो दिनों के भारत दौरे पर आने वाले थे। एलन मस्क का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात का कार्यक्रम था, जहां वह भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री को लेकर बात करने वाले थे। उनका भारत में टेस्ला प्लांट लगाने पर भी चर्चा का प्लान था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक यह पता नहीं चला है कि ऐसा क्यों हुआ है। हालांकि, मामले से जुड़े लोगों के अनुसार मस्क को टेस्ला की पहली तिमाही के परफॉर्मेंस से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए 23 अप्रैल को अमेरिका में एक कॉन्फ्रेंस कॉल में हिस्सा लेना है। ऐसे में यह एक कारण हो सकता है।

PunjabKesari

PM मोदी से मुलाकात की जताई थी मस्क ने इच्छा

दरअसल, 10 अप्रैल को एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था कि वह पीएम मोदी के साथ मुलाकात करना चाहते हैं। इसके कुछ दिन बाद ही मस्क का भारत दौरा होना था। वह भारत ऐसे समय पर आ रहे थे, जब सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफेक्चरिंग पॉलिसी को नोटिफाई किया है। इसके तहत भारत सरकार के 'मेक इन इंडिया' पहल के तहत प्रतिबद्ध इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को रियायतें दी जा सकेंगी।

भारत में मस्क का 30 बिलियन डॉलर निवेश का प्लान

सूत्रों ने पहले बताया था कि एलन मस्क पीएम मोदी संग मुलाकात के दौरान भारत में 20 से 30 बिलियन डॉलर के निवेश को लेकर रोडमैप प्रस्तुत करने वाले थे। हालांकि, इस बात की भी जानकारी मिली थी कि मस्क के इस दौरे पर स्टारलिंक को लेकर कोई समझौता नहीं होने वाला था। पिछले साल जून में जब पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर गए थे, तब उनकी मुलाकात मस्क से हुई थी। उन्होंने उस वक्त पीएम से कहा था कि वह भारतीय बाजार में एंट्री करना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News