एक्सिटेल की 200 करोड़ रुपए जुटाने की योजना, 50 शहरों तक करेगी विस्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्लीः ब्राडबैंड सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी एक्सिटेल 200 करोड़ रुपए जुटाने के लिए निवेशकों के साथ बातचीत कर रही है, जिसके जरिए वह अपने फाइबर टू होम (एफटीटीएच) नेटवर्क का विस्तार करेगी और दिसंबर 2021 तक अपनी मौजूदगी 50 शहरों तक बढ़ाएगी। 

कंपनी के इस समय चार लाख ग्राहक हैं और वह नौ शहरों दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, बेंगलुरु, विजयवाड़ा, कानपुर, लखनऊ, जयपुर, झांसी और गुंटूर में कामकाज करती है। एक्सिटेल के सीईओ विवेक रैना ने कहा कि भारत में वायरलाइन ब्रॉडबैंड एक ऐसा क्षेत्र है, जहां बहुत काम होना बाकी है और यहां 120 करोड़ आबादी के बीच करीब दो करोड़ ग्राहक हैं। रैना ने बताया कि दूरसंचार कंपनियां परंपरागत रूप से भारत के बड़े शहरों में वायरलाइन ब्रॉडबैंड सेवाओं को लागू करने पर ध्यान केंद्रित करती रही हैं और वहां भी महंगे रिहायशी इलाकों या बहुमंजिला भवनों पर उनका जोर रहा है, लेकिन ये शहर का 20-25 प्रतिशत हिस्सा है। 

उन्होंने कहा कि कंपनी की रणनीति स्थानीय केबल ऑपरेटरों और स्थानीय इंटरनेट ऑपरेटरों के साथ साझेदारी करना है, विशेष रूप से शहर के बाकी 75 प्रतिशत हिस्से में कवरेज पाने के लिए, जहां दूसरे ऑपरेटर या दूरसंचार कंपनियां नहीं जा सकी हैं। विस्तार योजनाओं के बारे में बात करते हुए रैना ने कहा कि एक्सिटेल वित्तपोषण के जरिए करीब 200 करोड़ रुपए जुटाने के लिए बातचीत कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News