इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO खुला, जानें पैसा लगाएं या नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 05:26 PM (IST)

मुंबई: शेयर बाजार में एक के बाद एक IPO आ रहे हैं। आज इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO खुला है। इस इश्यू में 22 अक्टूबर तक इस IPO में पैसा लगाया जा सकता है। कंपनी ने 520 करोड़ के इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 32 से 33 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। आईपीओ में 85 मिलियन ताजा शेयर जारी होंगे और 72 मिलियन शेयर ऑफर फॉर सेल में होंगे। आईपीओ के बाद इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की होल्डिंग कंपनी इक्विटास होल्डिंग्स लिमिटेड की हिस्सेदारी बैंक में 82 फीसद रह जाएगी।

PunjabKesari
22 अक्टूबर तक पैसा लगाने का मौका
बता दें कि इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ का लॉट साइज 450 शेयरों का होगा। यानि आपकों इसके आईपीओ के लिए आपको 450 के मल्टिपल में ही बोली लगानी होगी। इसमें 280 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि बैंक की होल्डिंग कंपनी इक्विटास होल्डिंग्स लिमिटेड के 7.2 करोड़ इक्किटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के लिए रखा जाएगा। यह कंपनी माइक्रोफाइनेंसिंग के कारोबार में है और इसके पास कुल 853 बैंकिंग आउटलेट और 322 ATM हैं। कंपनी की औसत लोन साइज 4 लाख रुपए है।

PunjabKesari
पैसा लगाएं या नहीं
विशेषज्ञों के इक्विटास के आईपीओ में निवेश करने को लेकर अलग-अलग राय हैं। Emkay Global Financial Services के मुताबिक कंपनी के आईपीओ में निवेश करना चाहिए। इसके अलावा Quantum Securities का मानना है कि कोरोना महामारी के दौर में जब मोराटोरियम के तहत ब्याज पर ब्याज लगने से राहत दी जा रही है, उस दौरान इक्विटास के शेयरों में की लिस्टिंग से फायदा होना मुश्किल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News