एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान, बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 10:27 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क फिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। अब तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे बर्नार्ड अर्नाल्ट से उनका अरबपति नंबर वन का ताज मस्क ने छीन लिया है। अब एलन मस्क 192 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं और बर्नार्ड अर्नाल्ट 187 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

PunjabKesari

एलन मस्क की कितनी हुई संपत्ति 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, बुधवार को एलन मस्क की कुल संपत्ति में 1.98 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। इस साल उनकी कुल संपत्ति 55.3 अरब डॉलर बढ़ी है। बता दें कि बर्नार्ड अर्नाल्ट की कंपनी LVMH के शेयरों में बुधवार को 2.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। जिसके चलते अर्नाल्ट को नुकसान उठाना पड़ा।

PunjabKesari

अर्नाल्ट ने लग्जरी ब्रांड से जमाया था सिक्का

ब्लूमबर्ग बिलयनेयर इंडेक्स में इस साल एलन मस्क और बर्नार्ड अर्नाल्ट के बीच सबसे अमीर इंसान बनने के लिए कड़ा मुकाबला रहा और दोनों की संपत्ति में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। बीते साल दिसंबर में जब टेक इंडस्ट्री मुश्किलों से गुजर रही थी तो मस्क की संपत्ति में गिरावट आई। जिसका फायदा अर्नाल्ट की कंपनी एलवीएमएच को मिला। बता दें कि एलवीएमएच लग्जरी ब्रांड जैसे लुई विटॉन, फेंडी और हेनेसी की निर्माता कंपनी है। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News