पेटीएम ने यूजर्स के वॉलेट को बनाया और भी सेक्योर, शुरू की पासवर्ड सुविधा

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2016 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्लीः ई-वॉलेट सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम ने अपने एंड्रॉयड मोबाइल एप्लिकेशन पर ‘ऐप्स पासवर्ड’ सुविधा शुरू करने की घोषणा की। पेटीएम उपयोगकर्ता को सुरक्षित पिन, पासवर्ड, पैटर्न या फिंगरप्रिंट स्थापित करने में सक्षम बनाएगा, जिससे मोबाइल फोन खो जाने की स्थिति में भी पेटीएम वॉलेट में संग्रहित ग्राहक का पैसा सुरक्षित रहेगा। पासवर्ड सुविधा फिलहाल सिर्फ नवीनतम एंड्रॉयड फोन के लिए उपलब्ध कराई गई है। 

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने कहा, 'हमारे ग्राहक के पैसों की सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। नई एप्प पासवर्ड सुविधा का शुभारंभ उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है, जो आपके पेटीएम वॉलेट की रक्षा आपके फोन के खो जाने या गुम हो जाने के बावजूद भी करेगा।'

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने बताया, “हमारे ग्राहक के पैसों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। नई एप्प पासवर्ड सुविधा शुरू करके उस दिशा में एक और कदम उठाया गया है। जो आपके पेटीएम वॉलेट की सेक्योरिटी आपके फोन के खो जाने या गुम हो जाने के बावजूद भी करेगा। यह हमारे 16.4 करोड़ यूजर्स के लिए मन की शांति ही नहीं, बल्कि हमारे ग्राहकों के प्रति हमारी बेजोड़ प्रतिबद्धता का भी प्रदर्शन करता है।”

इस समय देशभर में 10 लाख से अधिक ऑफलाइन व्यापारी अपने पसंदीदा भुगतान मोड के रूप में पेटीएम का स्वीकार करते हैं। पेटीएम को टैक्सियों, ऑटो, पेट्रोल पंप, किराने की दुकानों, रेस्तरां, कॉफी की दुकानों, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, फार्मेसियों, अस्पतालों, किराना दुकानों समेत और भी कई जगहों पर स्वीकार किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News