डोरमैट पर ओम लिखने के चलते ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottAmazon, पहले भी घिरी है कंपनी

2020-11-11T14:36:54.347

बिजनेस डेस्कः टाटा ग्रुप का मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। अमेजॉन पर कथित रूप से हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए सोशल मीडिया पर बायकॉट अमेजॉन का हैशटैग अभियान चल रहा है। ट्विटर पर हैशटैग ट्रेंड भी कर रहा है। लोग लगातार अमेजॉन पर अपनी नाराजगी जताते हुए ट्वीट कर रहे हैं। यह नाराजगी एक डोरमैट को लेकर है जिसमें ओम लिखा हुआ है।

PunjabKesari

 

PunjabKesari

साइट पर एक डोरमैट है जिसपर हिंदू धर्म का पवित्र प्रतीक ‘ॐ’ के चिन्ह का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं कुछ अंडरगारमेंट्स में भी हिंदू देवी-देवताओं के चित्र और ॐ लिखा हुआ है। जिसके चलते लोग अमेजॉन का कड़ा विरोध कर रहे हैं और इसे बायकॉट करने की बात कह रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर पोस्टर दिखाते हुए दिख रहे हैं। पोस्टर में लिखा हुआ है, ‘हिंदुत्व की अवमानना करने के लिए मैं अमेजॉन का बहिष्कार करता हूं।’ इसमें उन्होंने कथित रूप से अमेजॉन पर बिकने वाले कुछ अंडरगारमेंट्स की तस्वीरें भी डाली हैं, जिनमें हिंदू देवी-देवताओं के चित्र बने हुए हैं।

PunjabKesari

 

PunjabKesari

वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अमेजॉन के समर्थन में दिखाई दे रहे हैं। उन लोगों का कहना है कि इसमें अमेजॉन की क्या गलती है, वो सिर्फ एक प्लेटफार्म है सामान बेचने के लिए। अगर बायकॉट करना है तो सामान विक्रेता का करना चाहिए। यह पहली बार नहीं है, जब अमेजॉन ने ऐसा कुछ किया है। इससे पहले अमेरिका स्थित ई-कॉमर्स कंपनी ने स्वर्ण मंदिर, भारत का झंडा और डोरमैट्स और टॉयलेट सीट पर भगवान गणेश की तस्वीर दिखाने के लिए इसी तरह के विरोध का सामना करना पड़ा था।

PunjabKesari

PunjabKesari

त्योहार के सीजन से पहले तनिष्क अपने नए विज्ञापन के चलते विवादों में आ गया था। इस विज्ञापन में  एक हिंदू लड़की की मुस्लिम परिवार में शादी दिखाई गई थी। 45 सैकेंड के इस वीडियो में हिन्दू मुस्लिम एकता को लेकर एक संदेश देने की कोशिश की गई थी लेकिन विज्ञापन का वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा। विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को यूट्यूब चैनल से हटा दिया था।
 

PunjabKesari


jyoti choudhary

Recommended News