DGCA का एयरलाइन्स को निर्देश, यात्रियों को उड़ानों में देरी या बोर्डिंग बदलने पर भेजें SMS

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 07:26 PM (IST)

नई दिल्लीः नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को सभी एयरलाइनों को हर आधे घंटे पर यात्रियों को उड़ानों में देरी उन्हें रद्द किये जाने या बोर्डिंग गेट के बदले जाने का संदेश भेजते रहने को कहा। महानिदेशालय का यह निर्देश तब आया है जब यात्रियों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की थी कि एयरलाइनें उड़ानों में देरी, उन्हें रद्द किये जाने और बोर्डिंग गेट के बदले जाने की समय से सूचना नहीं देती हैं।
PunjabKesari
शुक्रवार को सभी एयरलाइनों को भेजे संदेश में डीजीसीए ने कहा, ‘‘ यदि उड़ानों में आधे धंटे से अधिक की देरी होती है या हवाई अड्डे पर बोर्डिंग गेट में बदलाव किया जाता है तो ऐसी स्थिति में एयरलाइनों को एसएमएस भेजने के सभी प्रयास करने चाहिए।'' विमानन सेवा विनियामक ने ट्रेवल एजेंटों को यात्रियों को उड़ान के बारे में सूचना भेजने में सहूलियत के लिए उनके मोबाइल नंबरों को एयरलाइनों के साथ साझा करने को कहा है।
PunjabKesari
डीजीसीए के प्रमुख अरूण कुमार ने यात्रियों की शिकायतों के निवारण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को अपीलीय प्राधिकरण और सभी अधिसूचित घरेलू एयरलाइनों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। एयरलाइनों को भेजे संदेश में कहा गया है, ‘‘ एयरलाइनों को उड़ानों की देरी/ उन्हें रद्द किये जाने/बोर्डिंग गेट बदलने के बारे में यात्रियों को अवगत रखने के लिए हर आधे घंटे पर बार बार एसएमएस भेजना चाहिए।
PunjabKesari
एयरलाइनों को ट्रैवल एजेंटों से अच्छी तरह तालमेल बनाकर रखना चाहिए। ट्रेवल एजेंटों को उड़ान के बारे में अद्यतन सूचनाओं से वाकिफ रखने के लिए उनके फोन नंबरों को साझा करना चाहिए।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News