DGCA की कार्रवाई, स्पाइसजेट के दो और पायलटों का लाइसेंस एक साल के लिए निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 05:57 AM (IST)

नई दिल्लीः नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उल्लंघनों को लेकर कड़ा कदम उठाते हुए स्पाइसजेट के दो और पायलटों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। सूरत हवाई अड्डे पर विमान के हवाई पट्टी से बाहर फिसल जाने के मामले में यह कार्रवाई की गई है।
PunjabKesari
सूरत हवाई अड्डे पर 30 जून को भोपाल से आ रहा एक क्यू400 विमान हवाई पट्टी के आगे निकल गया था। यह दो दिन में दूसरा मौका है जबकि नियामक ने स्पाइसजेट के पायलटों के खिलाफ कार्रवाई की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि दो पायलटों... रोहन श्रीमूला नाथन और कंवलजीत सिंह का उड़ान लाइसेंस एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।
PunjabKesari
एक अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए ने जांच में पाया है कि एयरलाइन के क्रू सदस्य उच्च गति को लेकर सही रुख नहीं अपनाते जिससे विमान रनवे से आगे निकल जाता है। अधिकारी ने कहा कि यह विमान पट्टी पर आगे उतरा जहां से रनवे केवल 600 मीटर ही बचा था। अधिकारी ने कहा कि इन पायलटों का निलंबन 30 जून से प्रभावी है। यह घटना उसी दिन हुई थी।
PunjabKesari
इससे पहले सोमवार को भी नियामक ने सही तरीके से विमान नहीं उतारने के लिए स्पाइसजेट के दो पायलटों का उड़ान लाइसेंस निलंबित किया था। इन पायलटों ने एक जुलाई को विमान को सही तरीके से नहीं उतारा था। इससे विमान मुंबई हवाई अड्डे पर हवाई पट्टी से आगे निकल गया था। घटना जयपुर से मुंबई आने वाले बोइंग 737 विमान की है। इसकी वजह से मुंबई का मुख्य रनवे तीन दिन तक बंद रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News