अडानी FPO को लेकर दिखा निवेशकों में क्रेज, तीसरे दिन हुआ फुल सब्सक्राइब्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 06:09 PM (IST)

नई दिल्लीः अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की ओर से फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर जारी किया गया था जोकि तीसरे और आखिरी दिन पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया है। तीसरे दिन निवेशकों में अडानी एफपीओ के लेकर क्रेज देखने को मिला। तीसरे दिन एफपीओ को पहले और दूसरी दिन की तुलना में काफी बेहतर रिस्पांस मिला।इ स इश्यू के तहत 4.55 करोड़ शेयरों की बिडिंग हो रही है, जिसमें से अब तक 4.62 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल चुकी हैं। 

एंकर बुक भी पूरा भरा

एफपीओ के एंकर बुक की बात की जाए तो वह भी पूरी तरह से सब्सक्राइब्ड हो गया था। अडानी का एफपीओ 27 जनवरी से 31 जनवरी 2023 तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था। एफपीओ के तहत कंपनी ने 3112 से 3276 रुपए प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया था।

पहले दिन मिली थी सिर्फ 1 फीसदी बोलियां

आपको बता दें 20,000 करोड़ रुपए के इस एफफीओ को पहले दिन सिर्फ 1 फीसदी बोलियां मिली थी। वहीं, दूसरे दिन सिर्फ 3 फीसदी एफपीओ सब्सक्राइब्ड हुआ था। इसके साथ ही तीसरे दिन यह इश्यू पूरी तरह से भर गया। 

कहां होगा फंड का इस्तेमाल?

एफपीओ से मिले 20,000 करोड़ रुपए में से 10,869 करोड़ रुपए का इस्तेमाल हरित हाइड्रोजन परियोजनाओं, मौजूदा हवाई अड्डों के विकास और नए एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए किया जाएगा। इसके अलावा 4,165 करोड़ रुपए से हवाई अड्डों, सड़क और सौर परियोजना क्षेत्र की अनुषंगी कंपनियों द्वारा लिए गए कर्ज को चुकाया जाएगा।

5.5 लाख करोड़ रुपए कम हुआ मार्केट कैप

आपको बता दें हाल ही में आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की वजह से कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। अडानी की कंपनियों के शेयर 20 फीसदी तक नीचे आ गए थे। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 5.5 लाख करोड़ रुपए कम हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News