कोरोना की चपेट में Amazon, 20,000 हजार कर्मचारी हैं COVID-19 से संक्रमित

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 02:59 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन ने कहा कि अमेरिका में उसके करीब 20,000 फ्रंटलाइन वर्कर्स कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या उनके संक्रमित होने की आशंका है। कंपनी ने पहली बार संक्रमितों की संख्या बताते हुए कहा कि उसके कर्मचारियों में संक्रमण की दर सामान्य तौर पर अमेरिकी जनसंख्या की तुलना में कम है।

ई-कॉमर्स कंपनी ने बताया कि 1 मार्च से 19 सितंबर के दौरान उसके लिए काम करने वाले कुल 1,372,000 अमेरिकी फ्रंट लाइन कर्मचारियों में 19,816 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कंपनी में संक्रमण की दर 1.44 प्रतिशत है। कंपनी ने यह भी कहा कि अगर उसके कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर आम जनता के संक्रमित होने के बराबर होती तो उसके संक्रमितों की संख्या 33,952 होती।

ऐमजॉन के स्टाफ और लेबर ग्रुप कंपनी पर दबाव बना रहे थे कि वह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या का खुलासा करे। कंपनी ने एक कॉरपोरेट ब्लॉग में बताया कि उसने अपने कर्मचारियों को जानकारी देने के अपने प्रयासों के तहत यह संख्या उजागर की है। कंपनी ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि अन्य बड़ी कंपनियां संक्रमितों की संख्या के बारे में विस्तृत जानकारी जारी करेंगी, क्योंकि ऐसा करने से हम सभी की मदद होगी।’

उसने कहा, ‘यह ऐसा क्षेत्र है जहां कंपनियों को प्रतिद्वंद्विता करने की नहीं, बल्कि एक दूसरे की मदद करने की आवश्यकता है। कंपनी ने बताया कि उसने अमेरिका में ‘ऐमजॉन और होल फूड्स मार्केट’ में 13 लाख 70 हजार कर्मचारियों को लेकर 1 मार्च से 19 सितंबर तक के आंकड़े के आकलन के बाद यह संख्या जारी की। बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News