31 अक्टूबर से पहले निपटा लें ये 4 जरूरी काम, नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 02:57 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अक्टूबर माह खत्म होने वाला है, ऐसे में गाड़ी के रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराने के साथ कुछ ऐसे जरूरी काम हैं, जिन्हें अक्टूबर में पूरा किया जाना है। अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो HDFC बैंक का खास ऑफर इस महीने 31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है। इसके अलावा इस महीने PM किसान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने पर आपको डबल फायदा मिल सकता है। आइए जानते हैं ऐसे महत्वपूर्ण काम, जिसे इस महीने के अंत तक करने हैंः

HDFC बैंक में होम लोन 
अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC का खास ऑफर इस महीने 31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है। बता दें कि HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है। इसके तहत ग्राहक 6.70 % सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकते हैं। यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी।

PunjabKesari

PM किसान योजना में रजिस्ट्रेशन
जिन किसानों ने अब तक PM किसान सम्मान निधि स्कीम या PM किसान योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वे 31 अक्टूबर तक इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो 4000 रुपए पाने के हकदार हो जाएंगे। ऐसे लाभार्थियों को लगातार दो किस्तें मिलेंगी। यदि आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो नवंबर में आपको 2000 रुपए मिलेंगे और इसके बाद दिसंबर में भी 2000 रुपए की किस्त आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगी।

PunjabKesari

SBI ग्राहक फ्री में भर सकते हैं ITR
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) अब फ्री में दाखिल कर सकते हैं। SBI के ग्राहक YONO ऐप पर Tax2Win के जरिेए ITR भर सकते हैं। SBI ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि आप YONO पर Tax2Win के जरिए फ्री में ऐसा कर सकते हैं। ये ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए है।

PunjabKesari

गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और DL रिन्यू कराएं
आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है। ऐसे में अगर आपको भी ये डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो जल्द करा लें। ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस (DL), रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News