Laptop और Smartphone की डिलीवरी मिनटों में, बिक्री बढ़ाने के ये कदम उठा रही कंपनियां

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 10:34 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः फ्लिपकार्ट, ब्लिंकइट और जेप्टो जैसे क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर अब किराना और रोजमर्रा की वस्तुओं के अलावा महंगी वस्तुएं जैसे लैपटॉप और स्मार्टफोन भी डिलीवर किए जा रहे हैं। बेंगलुरु के सनी गुप्ता ने फ्लिपकार्ट मिनट्स से एसर प्रीडेटर लैपटॉप ऑर्डर किया, जिसकी डिलीवरी 13 मिनट में हो गई। यह दर्शाता है कि क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म तेजी से महंगे इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों को भी डिलीवर कर रहे हैं।

एसर और आसुस की भागीदारी

एसर और आसुस जैसी कंपनियां क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर अपनी महंगी वस्तुओं की बिक्री बढ़ाने की योजना बना रही हैं। एसर भारत में चौथी सबसे बड़ी पीसी निर्माता कंपनी है और आसुस अपने कीबोर्ड, माउस और अन्य पुर्जों की क्विक कॉमर्स के जरिये बिक्री कर रही है।

बाजार की स्थिति

वर्तमान में क्विक कॉमर्स के जरिये लैपटॉप और पीसी जैसे महंगे उत्पादों की बिक्री शुरुआती चरण में है। हालांकि, एक्सेसरीज़ जैसे कीबोर्ड और माउस की मांग बढ़ रही है।

कॉमर्स के जरिये महंगी वस्तुओं की मांग बढ़ने की उम्मीद है, लेकिन यह प्रक्रिया धीमी हो सकती है। विशेषज्ञों के अनुसार, अभी लैपटॉप की कुल बिक्री का 10% से अधिक हिस्सा क्विक कॉमर्स के माध्यम से नहीं है, और यह मध्यम अवधि में भी 2-3% तक सीमित रह सकता है।

ग्राहक की अपेक्षाएं

ग्राहक तेजी से डिलीवरी चाहते हैं और लंबा इंतजार नहीं करना चाहते, इसलिए महंगी वस्तुओं की डिलीवरी की संभावनाएं भी बढ़ रही हैं।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News